state bjp state president ajay bhatt says he is a party state president of uttarakhand - अजय भट्ट को क्यों बोलना पड़ा ‘मैं ही हूं प्रदेश अध्यक्ष’, पढ़िए DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अजय भट्ट को क्यों बोलना पड़ा ‘मैं ही हूं प्रदेश अध्यक्ष’, पढ़िए

ajay bhatta

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने उक्त बयान रविवार को देहरादून वापस लौटने पर दिया। भट्ट अब तक नैनीताल संसदीय सीट से पार्टी के प्रत्याशी होने के चलते व्यस्त थे। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान और फिर कार्यकर्ताओं के साथ वोटिंग का रुझान लेने के बाद भट्ट अब दून लौटे हैं।  संगठन में कार्यकर्ताओं के बीच प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर जारी चर्चा के बीच स्वागत कार्यक्रम के बाद पत्रकार वार्ता में भट्ट ने स्पष्ट किया है कि पहले की तरह वो ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। स्वागत समारोह में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेश बंसल की गैरमौजूदगी के निहितार्थ निकालते हुए मीडिया ने अजय भट्ट से इस बाबत सवाल किया था।  इस पर भट्ट ने स्पष्ट किया कि चूंकि वो नैनीताल में चुनाव में व्यस्त थे, इसलिए पार्टी नेतृत्व ने बंसल को चुनाव के दौरान कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया था। अब चुनाव समाप्त हो गया है, इसलिए वो फिर अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के लिए उपलब्ध हो गए हैं। स्वागत कार्यक्रम में बंसल की गैरमौजूदगी पर बकौल भट्ट- बंसल पारिवारिक कारणों से प्रदेश से बाहर गए हैं। मेरी सुबह ही उनसे बात हुई थी। मेरी उनसे या उनकी मुझसे नाराजगी जैसी कोई बात नहीं। पार्टी मुख्यालय से नेम प्लेट हटाने के सवाल पर भट्ट ने बताया कि उनकी नेम प्लेट किसी ने हटाई नहीं थी, बल्कि वो वाहन की टक्कर से गिर गई थी। इसे चर्चा का विषय नहीं बनाया जाना चाहिए।

 

भट्ट का जोरदार स्वागत
लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद रविवार को अजय भट्ट प्रदेश कार्यालय आए तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। अजय भट्ट ने इस दौरान कहा कि पार्टी ने अचानक उन्हें टिकट देकर चुनाव लड़ने का निर्देश दिया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा राज्य की पांचों सीटों पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी। भट्ट ने कहा कि 25 दिन वह पार्टी मुख्यालय पर नहीं रहे लेकिन चुनाव प्रबंधन की पूरी जानकारी ले रहे थे। पार्टी मुख्यालय पर स्वागत कार्यक्रम के दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा, पार्टी उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला, विनय गोयल, देवेंद्र भसीन, विश्वास डाबर, बलजीत सोनी, शादाब शम्स सहित पार्टी के अनेक नेता मौजूद थे। 

 

भाजपा ने छह राज्यों में प्रचार को टीम बनाई 
राज्य में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब भाजपा ने राज्य के नेताओं की चुनाव ड्यूटी दूसरे प्रदेशों में लगाई है। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने रविवार को कहा कि दिल्ली में प्रचार के लिए 29 लोगों की टीम बनाई गई है। इस टीम का नेतृत्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और विधायक पुष्कर धामी करेंगे। छत्तीसगढ़ के लिए राज्यमंत्री डॉ.धन सिंह रावत के नेतृत्व में टीम भेजी जाएगी। यूपी के लिए महामंत्री नरेश बंसल के नेतृत्व में टीम भेजी जा रही है। विनय रोहेला के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल के लिए 22 सदस्यीय टीम जा रही है। उड़ीसा के लिए 12 सदस्यीय टीम बनाई गई है जिसका नेतृत्व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक करेंगे। हिमाचल प्रदेश के लिए 12 नेताओं की टीम तैयार की गई है। इसका नेतृत्व विधायक खजानदास और विनोद कंडारी करेंगे। 


भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष मैं ही हूं। अब तक मैं लोकसभा चुनाव के चलते व्यस्त था, इसलिए पार्टी नेतृत्व ने नरेश बंसल को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया था। अब चूंकि राज्य में चुनाव खत्म हो चुका है, इसलिए मैं फिर से प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के लिए उपलब्ध हूं। 
अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

 


 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:state bjp state president ajay bhatt says he is a party state president of uttarakhand