ssp arun mohan joshi strict action makes illegal mining mafias panicking in dehradun - एसएसपी अरुण मोहन जोशी की सख्ती से मची खलबली, जानिए DA Image
13 नबम्बर, 2019|11:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसएसपी अरुण मोहन जोशी की सख्ती से मची खलबली, जानिए

अवैध खनन पर एसएसपी अरुण मोहन जोशी की सख्ती के बाद खलबली मच गयी है। रविवार रात और सोमवार को थाना और कोतवाली पुलिस की टीमों ने अपने-अपने क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया। वहीं एसपी सिटी भी खुद सड़क पर उतरीं। पुलिस कार्रवाई के दौरान 27 डंपर और नौ ट्रैक्टर ट्रालियां सीज की गईं। वहीं ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 127 दोपहिया वाहन भी सीज किए गए। एसएसपी अरुण मोहन जोशी के निर्देश पर रविवार को अवैध खनन के खिलाफ पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया था। इस बीच कार्रवाई की सूचना लीक हो गई, जिसपर एसएसपी ने सख्त नाराजगी जताई और इसकी जांच के आदेश दिए। एसएसपी जोशी ने एसपी सिटी और एसपी देहात को अपनी मौजूदगी में अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद देहरादून पुलिस हरकत में आई। जिले में पटेलनगर, डालनवाला, विकासनगर, नेहरू कालोनी, क्लेमनटाउन, रायपुर समेत सभी थाना-कोतवाली पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में ओवरलोड डंपर, ट्रैक्टर ट्रॉली और बिना नंबर प्लेट के दुपहिया वाहनों को सीज किया।  रविवार मध्यरात्रि को एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बल्लीवाला के समीप चेकिंग अभियान चलाया। एसपी सिटी ने बताया कि चेकिंग अभियान के तहत पटेलनगर थाना क्षेत्र में पांच डंपर सीज किए गए। इनमें से चार डंपर बिना लाइसेंस के चालक चलाए जा रहे थे। उन्होंने बताया कि हिमाचल से उपखनिज से भरे वाहन आ रहे हैं। इनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई।

 

सूचना लीक होने की जांच एसओजी को 
देहरादून। अवैध खनन की सूचना लीक होने से नाराज एसएसपी के निर्देश पर एसओजी ने जांच तेज कर दी है। एसओजी ने 536 संदिग्ध मोबाइल नंबरों का डंप डाटा कलेक्ट किया है। जांच में पुलिसकर्मियों को भी क्लीन चिट नहीं मिली है, वहीं ट्रक ड्राइवरों के माध्यम से अवैध खनन वालों को सूचना मिलने की जानकारी सामने आ रही है। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने अवैध खनन पर जीरो टॉलरेंस की बात कही थी। रविवार को एसएसपी ने अधीनस्थों को टीमें बनाकर अवैध खनन पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। कार्रवाई शुरू होते ही विकासनगर की ओर से अवैध खनन के वाहन आने बंद हो गए। ऐसे में कार्रवाई की सूचना लीक होने पर एसएसपी ने एसओजी को जांच सौंपी है। एसओजी ने जांच शुरू कर विकासनगर, बल्लीवाला क्षेत्र के टावरों के करीब 536 मोबाइल नंबरों का डाटा कलेक्ट किया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो एसओजी ने कई नंबरों को सर्विलांस पर भी लगाया है। पता किया जा रहा है कि कौन से नंबर कार्रवाई के दौरान एक्टिव थे। दो दिन के भीतर जांच पूरी होने की उम्मीद है। मामले में पुलिसकर्मियों की भूमिका की गहनता से जांच हो रही है। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

 

जिले में अवैध खनन, ओवरलोडिंग पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। सड़क हादसों को रोकने के लिए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है। 27 डंपर सीज किए हैं। अगर किसी पुलिसकर्मी की मिलीभगत सामने आएगी तो सख्त कार्रवाई होगी। थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी समय से थाने और चौकी में बैठकर शिकायतें सुनेंगे। लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी।
अरुण मोहन जोशी, एसएसपी 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ssp arun mohan joshi strict action makes illegal mining mafias panicking in dehradun