ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडश्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय स्नातक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं टली, जानिए अब कब होंगे एग्जाम

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय स्नातक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं टली, जानिए अब कब होंगे एग्जाम

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने इस हफ्ते होने वाली स्नातक अंतिम सेमेस्टर की सभी परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया है। इनकी तिथि 12 जून के बाद घोषित की जाएंगी। इन दिनों परीक्षाएं चल रही हैं।

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय स्नातक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं टली, जानिए अब कब होंगे एग्जाम
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, मुख्य संवाददाताSun, 04 Jun 2023 01:41 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने इस हफ्ते होने वाली स्नातक अंतिम सेमेस्टर की सभी परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया है। इनकी तिथि 12 जून के बाद घोषित की जाएंगी। ऐसा सीयूईटी-पीजी प्रवेश परीक्षा की तिथियों को देखते हुए किया गया है। स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए सीयूईटी की परीक्षा पांच से 12 जून के बीच अलग-अलग केंद्रों पर ऑनलाइन होनी है। इन दिनों श्रीदेव सुमन विवि में स्नातक और पीजी की विभिन्न सेमेस्टर की परीक्षाएं चल रही हैं।

इधर, स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से सीयूईटी-पीजी की प्रवेश परीक्षा 5 से 12 जून तक करवाई जानी है। एनटीए ने 5 से 8 जून तक की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी कर दिए हैं। इसके जरिये देशभर के विश्वविद्यालयों में पीजी कक्षाओं में प्रवेश होने हैं। ऐसे में श्रीदेव सुमन विवि के छात्रों के सामने बड़ी दुविधा पैदा हो गई थी। उनके लिए स्नातक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा देना जरूरी हो गया था, लेकिन गढ़वाल विवि समेत दूसरे विवि में पीजी में प्रवेश के मौके खत्म हो रहे थे।

जी-20 की वजह देरी: पिछले दिनों नरेंद्रनगर में जी-20 सम्मेलन को देखते हुए श्रीदेवसुमन विश्वविद्यालय को अपना परीक्षा कार्यक्रम बदलना   पड़ा था। इससे जो परीक्षाएं 31 मई तक खत्म हो जानी चाहिए थी, वह अभी चल रही हैं। 

छात्रों की परेशानी को देखते हुए 5 से 12 जून तक की स्नातक अंतिम सेमेस्टर की सभी परीक्षाएं टाल दी गई हैं। सीयूईटी-पीजी की प्रवेश परीक्षा छात्रों के लिए जरूरी है। फिर से परीक्षा तिथियां जारी होंगी।
डॉ. एनके जोशी, कुलपति-श्रीदेव सुमन 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें