ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडजी-20 सम्मेलन के कारण श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों की परीक्षाएं स्थगित, जानिए कब जारी होगा नया परीक्षा शेड्यूल

जी-20 सम्मेलन के कारण श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों की परीक्षाएं स्थगित, जानिए कब जारी होगा नया परीक्षा शेड्यूल

उत्तराखंड में जी-20 सम्मेलन (G-20 Summit) की वजह से इस विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं हैं। विवि की ओर से परीक्षा का नया काार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा। 

जी-20 सम्मेलन के कारण श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों की परीक्षाएं स्थगित, जानिए कब जारी होगा नया परीक्षा शेड्यूल
Himanshu Kumar Lallहरिद्वार, संवाददाताMon, 15 May 2023 09:59 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में जी-20 सम्मेलन (G-20 Summit) की वजह से इस विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं हैं। विवि की ओर से परीक्षा का नया काार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा। जी-20 सम्मेलन के दौरान यातायात बाधित होने की संभावित दिक्कत को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों में 18 मई से होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। नरेंद्रनगर में होने वाले जी-20 सम्मेलन के दौरान यातायात बाधित होने की संभावित दिक्कत को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। विवि की ओर से परीक्षा का नया कार्यक्रम 29 मई को जारी किया जाएगा।

एसएमजेएन पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो.सुनील कुमार बत्रा ने बताया कि महाविद्यालयों को विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ.वीपी श्रीवास्तव की ओर से यह सूचना भेजी गई है। उन्होंने बताया कि छात्र संगठन व छात्र, जी-20 सम्मेलन को लेकर परीक्षाएं स्थगित करने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि सम्मेलन के मद्देनजर प्रशासन ने कई क्षेत्रों में जीरो जोन की व्यवस्था लागू करने की योजना बनाई है।

ऐसे में छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर आने-जाने में दिक्कत होगी। इसे देखते हुए वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा का नया कार्यक्रम 29 मई को जारी होगा। वहीं, 30 मई को गंगा दशहरा ' href='https://www.livehindustan.com/topic/dussehra?utm_source=LHStory&utm_medium=Auto_Backlink_Topic'> दशहरा व 31 मई को निर्जला एकादशी होने से इन दोनों दिनों में भी परीक्षाओं का आयोजन संभव नहीं होगा।