ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडUnlock: श्रीदेव सुमन व मुक्त विवि की परीक्षाओं की तिथियां घोषित,जानें शेड्यूल

Unlock: श्रीदेव सुमन व मुक्त विवि की परीक्षाओं की तिथियां घोषित,जानें शेड्यूल

श्रीदेव सुमन विवि ने व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष, अंतिम सेमेस्टर, स्नातक प्रथम वर्ष, बीएड पाठ्यक्रम की मुख्य व सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी हैं। विभिन्न पाठ्यक्रमों की ये...

Unlock:  श्रीदेव सुमन व मुक्त विवि की परीक्षाओं की तिथियां घोषित,जानें शेड्यूल
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 01 Sep 2020 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

श्रीदेव सुमन विवि ने व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष, अंतिम सेमेस्टर, स्नातक प्रथम वर्ष, बीएड पाठ्यक्रम की मुख्य व सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी हैं। विभिन्न पाठ्यक्रमों की ये परीक्षाएं 14 सितम्बर से 12 अक्तूबर तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षा नियत्रंक डा.आरएस चौहान ने बताया कि विवि के कुलपति डा.पीपी ध्यानी के निर्देशन में आयोजित परीक्षाओं की सम्पूर्ण तैयारियां कर ली गई हैं।

विवि की परीक्षाएं भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय, विवि अनुदान आयोग व राज्य सरकार से समय-समय पर प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुरूप कराई जाएंगी। डा.पीपी ध्यानी ने बताया कि इस वर्ष की सभी परीक्षाएं बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित होंगी व सभी छात्रों को इसके लिए ओएमआर शीट उपलब्ध कराई जाएंगी। परीक्षाओं को नकलविहीन और पारदर्शी रूप से संचालित करवाने के लिए विवि की ओर से उड़नदस्तों का गठन भी किया गया है। विश्वविद्यालय की परीक्षाओं का पूरा विवरण विवि की अधिकारिक वेबसाइट   www. sdsuv. ac. in पर उपलब्ध है। 


14 से होंगी मुक्त विवि की परीक्षाएं 
देहरादून। अनलॉक 4 की गाइडलाइन और उत्तराखंड शासन की ओर से मिले आदेश के बाद उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने भी 14 सितम्बर से अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के सभी छात्रों की परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने बताया कि यूजीसी और उत्तराखंड शासन के निर्देशों के अनुरूप विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 14 सितम्बर से होंगी। मंगलवार को परीक्षा समय सारणी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी डिग्री कॉलेज में मुक्त विश्वविद्यालय के अध्ययन केंद्र या परीक्षा केंद्र हैं। परीक्षा के दौरान सभी को कोविड 19 नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें