ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडबदरीनाथ-केदारनाथ चारधाम के कपाट खुलने पर यह खास तैयारी, तीर्थ यात्रियों का ऐसे होगा जोरदार स्वागत

बदरीनाथ-केदारनाथ चारधाम के कपाट खुलने पर यह खास तैयारी, तीर्थ यात्रियों का ऐसे होगा जोरदार स्वागत

यह राज्य के लिए उत्सव का वातावरण तैयार करती है। चारधाम यात्रा सुगम और सुरक्षित रखने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। पेयजल, परिवहन, स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन दुरूस्त करने के निर्दश दिए।

बदरीनाथ-केदारनाथ चारधाम के कपाट खुलने पर यह खास तैयारी, तीर्थ यात्रियों का ऐसे होगा जोरदार स्वागत
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानMon, 06 May 2024 09:34 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के बदरीनाथ-केदारनाथ चारधामों में कपाट खुलने के अवसर पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को यह घोषणा की। केदारनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री मंदिरों के कपाट 10 मई को खुलने जा रहे हैं। जबकि बदरीनाथ धाम के कपाट 12 को मई खुलेंगे।

मुख्यमंत्री ने दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन से बाबा केदारनाथ डोली यात्रा के साथ चलने वाले मुख्य सेवक के भंडारा कार्यक्रम के 300 सेवादारों की टीम को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह कार्यक्रम देहरादून में मुख्यमंत्री आवास के मुख्य सेवक सदन में किया गया था।

दिल्ली से वर्चुअल रूप से शामिल हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 मई से उत्तराखंड की चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। यह राज्य के लिए उत्सव का वातावरण तैयार करती है। चारधाम यात्रा सुगम और सुरक्षित रखने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। पेयजल, परिवहन, विद्युत, स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, पुलिस, यातायात, लोक निर्माण आदि विभागों की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अहम निर्देश दिए गए हैं।

अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि 10 मई से पहले पहले सभी तैयारियों को हर हाल में पूरा कर लिया जाए। श्रद्धालु उत्तराखंड से अच्छा संदेश लेकर जाने चाहिए। 

चारधाम यात्रा किसी व्यक्ति की न होकर पूरे देश की यात्रा है। हर वर्ष श्रद्धालुओं की संख्या निरन्तर बढ़ रही है। उत्तराखंड यात्रा का मेजबान है और सभी का दायित्व बनता है कि पिछले वर्ष के अनुभवों से सीख लेकर इस बार यात्रा को और बेहतर बनाएं।
पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री