ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडसोशल मीडिया में झांसा देकर ऐसे बनाया ठगी का प्लान, पूरा मामला जान पुलिस भी हैरान

सोशल मीडिया में झांसा देकर ऐसे बनाया ठगी का प्लान, पूरा मामला जान पुलिस भी हैरान

सोशल मीडिया में लाइक का झांसा देकर ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यू ट्यूब पर 50 रुपये प्रति वीडियो लाइक करने पर देने का झांसा देकर 4 लाख ठगी का मामला आया है।

सोशल मीडिया में झांसा देकर ऐसे बनाया ठगी का प्लान, पूरा मामला जान पुलिस भी हैरान
Himanshu Kumar Lall  पिथौरागढ़,संवाददाताSun, 10 Dec 2023 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया में लाइक का झांसा देकर ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यू ट्यूब पर 50 रुपये प्रति वीडियो लाइक करने पर देने का झांसा देकर एक युवक से 4 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है।

जिसमें पुलिस ने आरोपी को बिहार जाकर नोटिस थमाया है। 1जुलाई को पवन विहार कलोनी निवासी गणेश सिंह ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया। बताया कि व्यक्ति द्वारा यू ट्यूब पर वीडियो लाइक कर 50 रूपये प्रति वीडियो तथा बिग फैमली वर्किंग टास्क ग्रुप नाम से टेलीग्राम के एक ग्रुप में जोड दिया।

जिसमें पैसे के लेन-देन के बहुत सारे सन्देश दिखाये गये तथा बहुत सारे लोगों को पैसे जीतते हुए दिखा रहा था। लालच में 3 लाख 90 हजार से अधिक की रकम खाते में भेज दी। ठगी का आभास होने पर पुलिस में शिकायत कराई।

पुलिस ने आइपीसी धारा 420 के तहत केस दर्ज किया। पुलिस टीम ने अभियुक्त बिहार के भागलपुर निवासी प्रसून कुमार को नोटिस दिया है। टीम में कनालीछीना थानाध्यक्ष दिनेश चंद्र सिंह,गौरव सिंह, प्रभारी साइबर सेल के मनोज पाण्डेयरहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें