ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडअंकिता भंडारी मर्डर केस में एसआईटी फिर पहुंची रिजॉर्ट, कई दस्तावेज सीज; खुलेंगे राज

अंकिता भंडारी मर्डर केस में एसआईटी फिर पहुंची रिजॉर्ट, कई दस्तावेज सीज; खुलेंगे राज

अंकिता भंडारी मर्डर केस में गठित एसआईटी ने हत्याकांड के खुलासे के लिए जांच में तेजी कर दी है। डीआईजी पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में गठित एसआईटी की टीम ने अंकिता की पीएम रिपोर्ट आने के जांच तेज की।

अंकिता भंडारी मर्डर केस में एसआईटी फिर पहुंची रिजॉर्ट, कई दस्तावेज सीज; खुलेंगे राज
Himanshu Kumar Lallऋषिकेश, संवाददाता।Tue, 27 Sep 2022 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अंकिता भंडारी मर्डर केस में गठित एसआईटी ने पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट आने के बाद जांच में तेजी शुरू कर दी है। डीआईजी पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में गठित एसआईटी टीम ने एम्स ऋषिकेश, वनंतरा रिजॉर्ट सहित क्राइम सीन का दौरा कर साक्ष्य जुटाए।अंकिता की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद एसआईटी ने जांच का दायर बढ़ा दिया है।

एसआईटी ने एम्स के पोस्टमार्टम पैनल के चिकित्सकों से रिपोर्ट से संबंधित जानकारी जुटाई।  करीब दो घंटे तक टीम ने डॉक्टरों से अलग-अलग चर्चा की। टीम ने मंगलवार को रिजॉर्ट के दो कर्मचारियों से भी पूछताछ करने के बाद घटनास्थल की जांच की। एम्स के चिकित्सकों से पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संबंधित डिटेल जानकारी हासिल करने के बाद टीम ने कुछ दस्तावेज भी लिए हैं।

एसआईटी की टीम अंकिता मर्डर केस के मामले में फूंक फूंककर कदम रख रही है। सूत्रों की मानें तो एसआईटी को अंकिता के मर्डर से जुड़े कई अहम सुराग मिले हैं।  टीम जल्द ही हत्यारोपियाें की रिमांड ले सकती है। एसआईटी ने एक ग्रे कलर की एक्टिवा और ब्लैक कलर की पल्सर मोटरसाइकिल भी बरामद की गई l

इसके अतिरिक्त एसआईटी के द्वारा उपरोक्त प्रकरण में रिजॉर्ट  में पूर्व में कार्य कर चुके दंपत्ति व अन्य संबंधित को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है l दंपति के वनंतरा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित त्यागी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे। एसआईटी मामले की जांच में हर पहलुओं को कवर करते हुए आगे बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें:अंकिता केस में हत्यारोपी पुलकित आर्य के साथ थीं पटवारी की नजदीकियां! एसडीएम की जांच के बाद डीएम ने किया सस्पेंड

कहां ले गई दो युवकों को पुलिस
मंगलवार को एसआईटी की टीम ने रिजॉर्ट के दो युवक वाहन में बैठाए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये दोनों युवक मामले में अहम गवाह साबित होंगे। लिहाजा युवकों को कोर्ट में बयान दर्ज करवाने के लिए ले जाया गया है। फिलहाल एसआईटी की ओर से इस मामले में कोई टिप्प्णी के लिए तैयार नहीं है। पुलिस वाहन में इंस्पेक्टर राजेंद्र खोलिया समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

वनंतरा रिजॉर्ट पर क्यों चला बुलडोजर? डीएम पौड़ी ने किया खुलासा
पौड़ी जिले के यमकेश्वर तहसील के गंगाभोगपुर स्थित वनंतरा रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाने की स्थिति डीएम ने साफ की है। डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया है कि रिजॉर्ट पर बुलडोजर से ध्वस्तीकरण को लेकर प्रारंभिक जानकारी जुटा ली गई है। जिसमें अवैध अतिक्रमण की पुष्टि हुई है और रिजॉर्ट का वही हिस्सा ध्वस्त हुआ जो अवैध था।

गंगाभोगपुर स्थित इस रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाने को लेकर पिछले कई दिनों से सवाल खडे़ हो रहे थे। डीएम ने बताया कि 22 और 23 सितंबर को पुलिस ने रिजॉर्ट में जाकर सभी सबूत भी जुटा लिए थे। सभी दस्तावेजों की जांच के बाद रिजॉर्ट के अवैध हिस्से को नियमानुसार तहसील प्रशासन द्वारा ही ध्वस्त किया गया था।

यह भी पढ़ें: Ankita Bhandari Murder Case: बीजेपी नेता ने अपने बेटे के वनंतरा रिजॉर्ट पर चलाया बुलडाेजर? पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूछे सवाल

जिसमें रिजॉर्ट की बाहरी सुरक्षा दीवार का कुछ हिस्सा सहित रिजॉर्ट का मेन गेट शामिल था। डीएम ने कहा कि एसएसपी पौड़ी ने भी पुष्टि की है कि सबूतों से किसी तरह की कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है और इस संबंध में भ्रामक एवं तथ्यहीन खबरे व सूचनाएं फैलाई जा रही हैं।

डीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन इस घटना से जुडे़ हर पहलुओं पर गंभीरता से कार्य कर रहा है। ऐसी सूचनाओं का खंडन किया जाता है जो रिजॉर्ट के ध्वस्तीकरण को लेकर फैलाई जा रही है। कहा कि अंकिता हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी के साथ प्रशासन समन्वय बनाएं हुए है। जांच में पूरा सहयोग दिया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें