DA Image
30 नवंबर, 2020|2:43|IST

अगली स्टोरी

उत्तराखंड में अनलॉक के बाद 33 फिल्मों व वेब सीरीज की हुई शूटिंग, पढ़ें नाम 

कोरोना के चलते सभी गतिविधियों के साथ फिल्म निर्माण के कार्य भी ठप हो गए थे। अनलॉक के बाद 20 जून को राज्य सरकार ने इसको लेकर गाइड लाइन बनायी। जिसके बाद से अभी तक करीब 33 फिल्म की शूटिंग हो चुकी है।

उत्तराखंड की शानदार लोकेशन फिल्म निर्माता, निर्देशक के साथ ही अभिनेता और अभिनेत्रियों को पसंद आती रही हैं।  इसके बाद सरकार ने इस तरफ ध्यान दिया है।

अनलॉक के बाद उत्तराखंड दूसरा राज्य था, जिसने फिल्म की शूटिंग को लेकर मानक प्रचलन विधि(एसपीओ) जारी कर दिए थे। 20जून को जारी दिशा निर्देशों में इंडोर के लिए 30 और आउट डोर के लिए 50 लोगों की की अनुमति थी।

बड़ी फिल्म निर्माताओं को 250 से 300 की टीम देखते हुए सरकार ने 10 जुलाई को परिवर्तन किया। इंडोर शूटिंग के लिए 50 और आउटडोर सूट के लिए लिमिट खत्म कर दी।

अभी तक 33 फिल्म के प्रोजेक्ट को उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद (यूएफडीसी) अनुमति दे चुका है। अभिनेता-अभिनेत्री को मास्क से छूट: यूएफडीसी ने कैमरे के सामने आने वालों को मास्क पहनने से छूट दी। लेकिन कैमरे के पीछे काम करने वाले सभी लोगों के लिए कोविड-19 के सभी नियमों को लागू करने के निर्देश दिए। 

विभिन्न लोकेशन पर इन फिल्मों की शूटिंग
हिन्दी फिल्म विष, डार्क जंगल, जुगनू, अमंगल, दो दिन चले गढ़वाली फिल्म खारी का दिन, वेब सीरीज, डाक्यूमेंटरी, टेली फिल्म, सीरियल, विज्ञापन और एलबम।

देश में शूटिंग को लेकर गाइड लाइन बनाने वालों में महाराष्ट्र के बाद उत्तराखंड दूसरा राज्य है। अभी तक 33 फिल्मों को शूटिंग की अनुमति दी जा चुकी हैं। जबकि कुछ लोग संपर्क में हैं।
केएस चौहान, नोडल अधिकारी/निदेशक, यूएफडीसी ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:shooting for feature films web series garhwali films commercial advertisements would be done after unlocked in uttarakhand