ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडशांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पण्ड्या के खिलाफ रची थी घिनौनी साजिश, आरोपियों के खिलाफ हरिद्वार पुलिस की सख्ती 

शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पण्ड्या के खिलाफ रची थी घिनौनी साजिश, आरोपियों के खिलाफ हरिद्वार पुलिस की सख्ती 

छत्तीसगढ़ की युवती और उसकी मां को डरा-धमकाकर, बंधक बनाकर शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पण्ड्या व उनकी पत्नी शैलदीदी के खिलाफ साजिश के तहत केस दर्ज कराने के आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट पर केस दर्ज है।

शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पण्ड्या के खिलाफ रची थी घिनौनी साजिश, आरोपियों के खिलाफ हरिद्वार पुलिस की सख्ती 
Himanshu Kumar Lallहरिद्वार, संवाददाताSat, 19 Nov 2022 06:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ की युवती और उसकी मां को डरा-धमकाकर, बंधक बनाकर शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पण्ड्या और उनकी पत्नी शैलदीदी के खिलाफ साजिश के तहत मुकदमा दर्ज कराने के छह आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर शहर कोतवाली प्रभारी राकेंद्र कठैत की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है।

वर्ष 2020 में दिल्ली के प्रतापनगर थाने में छत्तीसगढ़ की एक युवती ने शांतिकुंज प्रमुख और उनकी पत्नी के खिलाफ मुदकमा दर्ज कराया था। पीड़िता बाद में कोर्ट में दिए बयान में आरोपों से पलट गई थी।एसआईटी ने शांतिकुंज प्रमुख एवं उनकी पत्नी को क्लीन चिट देते हुए फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी लेकिन कोर्ट ने फाइनल रिपोर्ट को निरस्त करते हुए फिर से जांच के आदेश दिए थे।

शहर कोतवाली पुलिस ने जब मामले की दुबारा से जांच शुरू की तब हकीकत निकलकर सामने आई। सामने आया कि छत्तीसगढ़ की युवती एवं उसकी मां को बंधक बनाकर हत्या की धमकी देकर शांतिकुंज प्रमुख के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की साजिश रची गई थी। आरोपियों को मकसद शांतिकुंज प्रमुख को ब्लैकमेल कर रकम हड़पना था। पुलिस ने हकीकत सामने आने पर आरोपियों की गिरफ्तारी का सिलसिला शुरू किया था।

एक एक कर कई आरोपियों को जेल भेजा गया था लेकिन अभी भी कुछ आरोपी पकड़ से बाहर हैं। पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी यूपी समेत कई राज्यों में मुकदमे दर्ज हैं, इसलिए उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के लिए जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय को रिपोर्ट भेजी गई, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये है गैंगस्टर के आरोपी
कोतवाली प्रभारी राकेंद्र कठैत ने बताया कि मनमोहन निवासी झारखंड, हरगोविन्द गुप्ता निवासी गोरखपुर यूपी, तोषण साहू, उसकी पत्नी हेमलता साहू निवासीगण छत्तीसगढ, चंद्रकला साहू निवासी छत्तीसगढ, सुनीता शर्मा निवासी हरियाणा के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें