DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › शादी और नौकरी का झांसा देकर पिथौरागढ़ की महिला को हरियाणा में बेचने की थी तैयारी फिर...
उत्तराखंड

शादी और नौकरी का झांसा देकर पिथौरागढ़ की महिला को हरियाणा में बेचने की थी तैयारी फिर...

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Sat, 31 Jul 2021 01:19 PM
शादी और नौकरी का झांसा देकर पिथौरागढ़ की महिला को हरियाणा में बेचने की थी तैयारी फिर...

पिथौरागढ़ जिले के बनकोट की एक महिला को हरियाणा बेचने ले जा रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि महिला को उसने शादी व नौकरी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाया। पुलिस के अनुसार वह उसे हरियाणा बेचने ले जा रहा था। शुक्रवार को सेराघाट पुलिस को एक महिला को बेचने के लिए बाहर ले जाने की सूचना मिली। जिसके बाद  चौकी प्रभारी उप निरीक्षक मोहन बोहरा वाहनों की सघन जांच शुरू की।

इसी दौरान वाहन संख्या यूके01टीए-1662को रोका गया। जीप में अपने बच्चे के साथ बैठी महिला ने सच पुलिस को बताया। कहा कि मेरे साथ बैठा व्यक्ति शिवा है। इसने अपना नाम गोलू बताया था। वह डेढ़ माह से फोन पर बात कर रहा था। कहा इसने मुझे शादी करने व नौकरी दिलाने की बात कहकर घर से गणाईं बुलाया। 

अब वह मुझे  फरीदाबाद लेकर जा रहा है । पुलिस ने बताया महिला के साथ पकड़े गये व्यक्ति फरीदाबाद हरियाणा निवासी शिवा 25 पुत्र सुरेश ने कहा है कि वह महिला को बेचने हरियाणा ले जा रहा था । पुलिस ने उसके खिलाफ भादवि की धारा 370/366रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। महिला को सकुशल उसके घर भेजा गया । पुलिस टीम  में चौकी प्रभारी बोहरा  के साथ कांस्टेबल मनीष गोस्वामी भी शामिल रहे।

 शादी का झांसा देकर उत्पीड़न का आरोपी गिरफ्तार  
पिथौरागढ़ नगर में शादी का झांसा देकर युवती का  शोषण करने वाले युवक को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा है।  पुलिस ने बताया पीड़िता ने जाजरदेवल थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी थी। युवती के मुताबिक दौला निवासी अमन नगरकोटी ने शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक व मानसिक शोषण किया।  एक साल से वह युवती के साथ शारीरिक संबंध बना रहा था। इस दौरान युवती गर्भवती भी हुई और उन्होंने दो माह का गर्भपात भी कराया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुराचार, गर्भपात कराने और आपराधिक धमकी देने के तहत मुकदमा दर्ज किया है। शुक्रवार को थानाध्यक्ष केसी आर्या के नेतृत्व में टीम ने आरोपी को विण क्षेत्र से पकड़ा है। टीम में सिपाही नंदन सिंह, सुजीत कुमार, सुरेश सिंह रहे।

 

संबंधित खबरें