DA Image
24 मई, 2020|6:15|IST

अगली स्टोरी

दून अस्पताल में सात माह की गर्भवती की मौत

delhi police reached badaun after eight days with the dead body of the woman husband gave the fire

दून अस्पताल में जिस यूपी की शामली निवासी सात माह की गर्भवती की मौत हुई। वह कोरोना संक्रमित थी। अस्पताल प्रबंधन ने उसकी रिपोर्ट आने के बाद उसके पति एवं भाई को अस्पताल में भर्ती कर लिया।

वहीं, डीएम के आदेश के बाद पुलिस कर्मियों ने उनके कुछ रिश्तेदारों के साथ मिलकर पूरी गाइडलाइन के मुताबिक चंदर नगर स्थित कब्रिस्तान में शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।
 

शनिवार दोपहर बाद शामली की एक सात माह की गर्भवती की अस्पताल में आईसीयू में मौत हो गई थी। डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री ने बताया कि देर रात महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

जिसके बाद डीएम को इसकी सूचना दी गई। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने इंस्पेक्टर एसएस नेगी को पांच पुलिस कर्मियों को पीपीई किट के साथ अस्पताल भेजा। अस्पताल की गाड़ी से उसे कब्रिस्तान ले जाया गया।

पूरी गाइडलाइन के मुताबिक चंदरनगर स्थित कब्रिस्तान में कुछ स्थानीय रिश्तेदारों की मौजूदगी में शव को रविवार दोपहर करीब डेढ बजे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

पुलिस ने जेसीबी से कब्र खुदवाई और रिश्तेदारों एवं कब्रिस्तान कर्मियों ने कब्र को ठीक किया। सभी ने पीपीई किट पहन धार्मिक क्रिया के मुताबिक सुपुर्द-ए-खाक किया।

डिप्टी एमएस के मुताबिक महिला के साथ आए पति एवं उसके भाई को भर्ती किया गया है। उनकी कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। वहीं, प्रशासन एवं पुलिस के स्तर पर शामली में जिला प्रशासन को अवगत करा दिया गया है। 
 

 

दिमाग में टीबी की गांठ थी : डा. खत्री 
डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री ने बताया कि महिला 20 को आई शामली से गंभीर स्थिति में महंत इन्दिरेश अस्पताल और रेड जोन एवं इंटर स्टेट से आने की वजह से उसे दून अस्पताल भेजा गया।

रात में करीब साढ़े ग्यारह आईसीयू में भर्ती कराया। जहां पर उसे लगातार झटके आ  रहे थे। दिमाग में टीबी की गांठ थी। जिसकी वजह से ऐसा हो रहा था।

सात माह की गर्भवती थी और खून की कमी थी। डाक्टरों ने दवाई से डिलीवरी कराने की कोशिश की, लेकिन नहीं हो सकी। शनिवार को उसकी करीब दो बजे  मौत हो गई। 

तीन दिन मोर्चरी बंद रहेगी 
मृतक महिला को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल की मोर्चरी को बंद कर दिया गया है। वहीं, जिस आईसीयू वार्ड में भर्ती थी, उस वार्ड के एक हिस्से को भी बंद कर दिया गया है। उसे भी तीन दिन बाद खोला जाएगा। 
.......

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Seven months pregnant died in Doon Hospital