ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड: चीन और नेपाल बॉर्डर पर बढ़ी सतर्कता, 10 गुना तक बढ़ाई फोर्स 

उत्तराखंड: चीन और नेपाल बॉर्डर पर बढ़ी सतर्कता, 10 गुना तक बढ़ाई फोर्स 

लिपूलेख में चीनी सेना का मूवमेंट मिलने और नेपाल के अंदर भारत विरोधी राजनीति शुरू होने के बाद भारतीय सुरक्षा बलों ने चीन और नेपाल से लगी सीमाओं में सतर्कता बढ़ा दी है। मुनस्यारी से लगी चीन सीमा पर...

उत्तराखंड: चीन और नेपाल बॉर्डर पर बढ़ी सतर्कता, 10 गुना तक बढ़ाई फोर्स 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 04 Aug 2020 10:34 AM
ऐप पर पढ़ें

लिपूलेख में चीनी सेना का मूवमेंट मिलने और नेपाल के अंदर भारत विरोधी राजनीति शुरू होने के बाद भारतीय सुरक्षा बलों ने चीन और नेपाल से लगी सीमाओं में सतर्कता बढ़ा दी है।

मुनस्यारी से लगी चीन सीमा पर जहां भारी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किए गये हैं। वहीं, नेपाल सीमा में सुरक्षा एजेंसियों ने रात के वक्त सर्च लाइट से काली नदी की खुली सीमाओं पर पहरा कड़ा कर दिया है। 

नेपाल से लगी काली नदी से सटी खुली सीमा में जौलजीबी, हंसेश्वर, पीपली, ड्यौडा, झूलाघाट, तालेश्वर सहित पूरे क्षेत्र में रात को सर्च लाइट की मदद से एसएसबी के जवान पहरा दे रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार चीन और नेपाल से लगी सीमा में सामान्य समय की तुलना में आठ से दस गुना फोर्स बढ़ाया गया है। रिजर्व में भी सुरक्षा कर्मियों को रखा गया है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस तरह बीते कुछ समय से सुरक्षा एजेंसियों का मूवमेंट बढ़ा है, उससे साफ है कि सीमा पर सब कुछ सामान्य नहीं चल रहा। सीमा के गांवों के लोग भी हर हलचल पर निगाह रखे हुए हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें