ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकांवड़:हरिद्वार की सीमाएं सील, हरकी पैड़ी समेत कई जगहों में सुरक्षा बढ़ाई गई

कांवड़:हरिद्वार की सीमाएं सील, हरकी पैड़ी समेत कई जगहों में सुरक्षा बढ़ाई गई

सोमवार से सावन का महीना शुरू हो गया है। इसके चलते हरिद्वार पुलिस ने सूबे की सीमाओं के अलावा हरकी पैड़ी समेत अन्य इलाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। कांवड़ियों समेत बाहरी लोगों को हरकी पैड़ी तक पहुंचने से...

कांवड़:हरिद्वार की सीमाएं सील, हरकी पैड़ी समेत कई जगहों में सुरक्षा बढ़ाई गई
हिन्दुस्तान टीम, हरिद्वार Mon, 06 Jul 2020 10:41 AM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार से सावन का महीना शुरू हो गया है। इसके चलते हरिद्वार पुलिस ने सूबे की सीमाओं के अलावा हरकी पैड़ी समेत अन्य इलाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। कांवड़ियों समेत बाहरी लोगों को हरकी पैड़ी तक पहुंचने से रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ाई गई है। 

इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए कांवड़ मेले को रद्द करने का फैसला लिया है। इसे देखते हुए पुलिस ने हरिद्वार की सीमाएं सील कर दी हैं। तीन पीएसी कंपनी मंगलौर, भगवानपुर और श्यामपुर थाना क्षेत्र की सीमा पर तैनात की गई हैं।

साथ ही कांवड़िए हरकीपैड़ी न पहुंचें,इस के लिए एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने पुलिसकर्मियों की ड्यूटी बढ़ा दी है। केवल अस्थि विसर्जन व स्थानीय लोगों को हरकी पैड़ी जाने पर छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: कांवड़: हरिद्वार आए कांवड़िए तो हो जाएंगे क्वारंटाइन, क्वारंटाइन का पूरा खर्च भी कांवड़ियों से वसूलेंगे


रेलगाड़ियों से आने वाले लोगों पर भी रहेगी नजर
मेला रद्द करने के बाद ट्रेनों से आने वाले लोगों पर विशेष निगाह रखनी होगी। ट्रेन से पंजाब और हरियाणा के कावड़िए हरिद्वार पहुंच सकते हैं। इसी को देखते हुए पुलिस ने स्टेशन के पास भी कई पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें