ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपीएम नरेंद्र मोदी के लिए ‘केदारनाथ’ में कड़ी सुरक्षा,11 आईपीएस ऑफिसर्स सुरक्षा के लिए होंगे तैनात

पीएम नरेंद्र मोदी के लिए ‘केदारनाथ’ में कड़ी सुरक्षा,11 आईपीएस ऑफिसर्स सुरक्षा के लिए होंगे तैनात

प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे को लेकर केदारनाथ में तैयारियां जोरों पर की जा रही है। हालांकि बर्फबारी के बाद सरकारी मशीनरी के सामने दिक्कतें जरूर पैदा हुई है किंतु पीएम दौरे को लेकर केदारनाथ में भारी...

पीएम नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे से पहले पुलिस अधिकारी सुरक्षा कर्मिंयों को ब्रीफ करते हुए
1/ 2पीएम नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे से पहले पुलिस अधिकारी सुरक्षा कर्मिंयों को ब्रीफ करते हुए
पीएम नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे के दौरान तैनात होने वाले पुलिस कर्मचारी
2/ 2पीएम नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे के दौरान तैनात होने वाले पुलिस कर्मचारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयाग Tue, 06 Nov 2018 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे को लेकर केदारनाथ में तैयारियां जोरों पर की जा रही है। हालांकि बर्फबारी के बाद सरकारी मशीनरी के सामने दिक्कतें जरूर पैदा हुई है किंतु पीएम दौरे को लेकर केदारनाथ में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। आज यानि मंगलवार को एयरफोर्स के एमआई 17 ट्रायल लैंडिंग करेंगे। केदारनाथ में पीएम की सुरक्षा के लिए 11 आईपीएस अधिकारी, 10 सीओ और बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद है। पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने बताया कि मंगलवार को एक ओर पुलिस और एयरफोर्स की रिहर्सल होगी वहीं एयरफोर्स के तीन एमआई केदारनाथ में ट्रालय लैंडिंग भी करेंगे। इसके अलावा पुलिस के जवानों को पीएम ड्यूटी के लिए रिहर्सल दी जाएगी। इधर डीएम मंगेश घिल्डियाल सहित कई आला अधिकारी केदारनाथ में ही डेरा डाले हुए हैं। उधर, अपनी शिक्षा के लिए आपदा प्रभावित छात्रों ने प्रधानमंत्री से मदद की गुहार लगाई है।

केदारनाथ में बर्फ हटाने का चल रहा काम
केदारनाथ धाम में चारों ओर बर्फ की सफेद चादर गिरी है ऐसे में प्रधानमंत्री पुनर्निर्माण कार्यों का कैसे आंकलन और निरीक्षण करेंगे इस बात को लेकर भी चर्चाए जोरों पर है। हालांकि प्रशासन द्वारा कुछ स्थानों पर बर्फ हटाने का काम किया जा रहा है। बीते दो दिन पहले केदानाथ में हुई बर्फबारी ने यहां हुए कामों को ही बर्फ में दबा दिया है। अब राज्य और जिले के आला अफसरों को यही चिंता सता रही है कि आखिर पीएम को पुर्ननिर्माण कार्यो का कैसे निरीक्षण कराएंगे। बर्फबारी के कारण अधिकांश स्थान जहां कार्य हुए, वह दबे हैं। कुछ स्थानों पर बर्फ हटाई जा रही है किंतु यदि केदारनाथ में फिर बर्फबारी हुई तो तैयारी में जुटे अफसर और मुश्किलों में पड़ जाएंगे। हालांकि प्रशासन का कहना है कि जहां-जहां पीएम ने निरीक्षण करना है वहां की बर्फ हटा दी गई है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें