section 144 has been imposed for lok sabha election 2019 in dehradun district - Lok Sabha Election 2019: देहरादून जिले में धारा-144 लागू DA Image
21 नबम्बर, 2019|10:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election 2019: देहरादून जिले में धारा-144 लागू

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन ने देहरादून जिले में धारा-144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में व्यवधान डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चुनाव अवधि के दौरान कोई भी व्यक्ति  लाठी, हाकी स्टिक, तलवार अथवा तेजधार वाला अस्त्र-शस्त्र एवं बम पटाका, बारूद वाले अस्त्र साथ लेकर नहीं चल पाएंगे। साथ ही किसी भी प्रकार की नारेबाजी और लाउडस्पीकर का प्रयोग भी बगैर अनुमति नहीं कर पाएंगे। 
इसके अलावा कोई भी बैठक, जुलूस भी बगैर अनुमति नहीं निकाल पाएंगे। डीएम ने लाउडस्पीकर, माइक्रोफोन का प्रयोग भी अनुमति लेकर सुबह छह बजे से रात दस बजे के बीच ही करने आदेश दिए हैं। 

दिव्यांगों की मैपिंग नहीं होने पर डीएम नाराज : डीएम एसए मुरुगेशन ने चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के दौरान सुविधाएं दिलाने को लेकर नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें नोडल अधिकारी दिव्यांग मतदाताओं के बारे में सही जानकारी नहीं दे पाए। यहां तक कि अधिकारियों के पास यह आंकड़ा तक नहीं था कि किस श्रेणी के कितने दिव्यांग हैं। और मतदान के दिन उन्हें किस तरह की सहायता की जरूरत होगी। इस पर डीएम ने नाराजगी जताई और दिव्यांग मतदाताओं की जल्द से जल्द मैपिंग करने के निर्देश दिए। सभी नोडल अधिकारी क्षेत्रवार दिव्यांगों की उनकी विभिन्न श्रेणी की पहचानकर उसी अनुसार सहायता उपलब्ध करवाने का खाका तैयार करने के निर्देश दिए।  बैठक में मुख्य नोडल अधिकारी को सहायक नोडल अधिकारी दिपांकर घिल्डियाल, मुख्य शिक्षाधिकारी आशा पैन्यूली, महाप्रबन्धक उद्योग शिखर सक्सेना को आपसी समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए गए। 

 

 

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:section 144 has been imposed for lok sabha election 2019 in dehradun district