ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडसाड़ी का आर्डर करना था कैंसिल और गंवा बैठे पांच लाख रुपये, जानिए कैसे हुए ठगी का शिकार 

साड़ी का आर्डर करना था कैंसिल और गंवा बैठे पांच लाख रुपये, जानिए कैसे हुए ठगी का शिकार 

ऑनलाइन शॉपिंग साइट से साड़ी आर्डर करने के बाद उसे कैंसिल कराना महंगा पड़ गया। इसके बाद पीड़ित के मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने पीड़ित के नंबर पर एक लिंक भेजा। उस पर जानकारी भेजी तो खाते से 4.70...

साड़ी का आर्डर करना था कैंसिल और गंवा बैठे पांच लाख रुपये, जानिए कैसे हुए ठगी का शिकार 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 02 Aug 2021 11:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑनलाइन शॉपिंग साइट से साड़ी आर्डर करने के बाद उसे कैंसिल कराना महंगा पड़ गया। इसके बाद पीड़ित के मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने पीड़ित के नंबर पर एक लिंक भेजा। उस पर जानकारी भेजी तो खाते से 4.70 लाख रुपये कट गए। साइबर धोखाधड़ी को लेकर अशोक खंडूड़ी निवासी कुंज विहार, कारगी चौक ने साइबर थाने में तहरीर दी। कहा कि ऑनलाइन शापिंग साइट मीशो से उन्होंने एक साड़ी आर्डर की। इसके बाद आर्डर कैंसिल किया। कैंसिल करने पर उनके मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले कहा कि वह मीशो कस्टमर केयर से बोल रहा है।

कहा कि खंडूड़ी के मोबाइल पर उसने एक लिंक भेजा है। उसे डाउनलोड करें। इसके बाद आर्डर कैंसिल होगा। लिंक पर क्लिक किया। इसमें मामूली जानकारी दी। इसके बाद पीड़ित के बैंक खाते से यह रकम कट गई। पीड़ित ने इसे लेकर साइबर थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर पटेलनगर प्रदीप राणा ने बताया कि शिकायत साइबर थाने से उनके यहां पहुंची। इस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें