DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दून अस्पताल के ओपीडी ब्लॉक का छज्जा गिरा

तहसील चौक के पास बन रहे दून अस्पताल के ओपीडी ब्लॉक में रविवार शाम को एक भवन का छज्जा गिर गया। लिंटर खोलते ही छज्जे का गिर जाना कार्यदायी संस्था यूपी निर्माण निगम की अनियमितताओं को उजागर करता है। गमीनत रही कि कोई मजदूर छज्जे मलबे में दबकर गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। कुछ मजदूरों को हल्की चोटें आई हैं। देर रात तक मलबे को उठाया जा रहा था। वहीं, दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्राचार्य ने निर्माण कार्यों की जांच कराने की बात कही है।  अस्पताल की छह मंजिला ओपीडी ब्लॉक का निर्माण कार्य साल 2014 से चल रहा है। ब्लॉक के एक हिस्से में कुछ दिन पहले लिंटर डाला गया था। रविवार शाम को मजदूर लिंटर खोल रहे थे। इसी बीच भवन छज्जा भरभराकर गिर गया। इससे वहां मजदूरों में अफरातफरी मच गई। मरीजों को छोटी-मोटी खरोंचे जरूर कुछ मजदूरों को आई हैं। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि निर्माण स्थल पर लिंटर खोलते ही छज्जे का गिर जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। निर्माण में अनियमितता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यूपी निर्माण निगम के अफसरों को भी बुलाकर रिपोर्ट तलब की गई है। 

काम खत्म होने के बाद मजदूर कंक्रीट मिक्सर मशीन को हटा रहे थे। इसी बीच मशीन का हुक कच्चे लिंटर पर फंस गया। जिससे एक हिस्सा गिर गया। ठेकेदार को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए है। इस काम का खर्च ठेकेदार वहन करेगा।
अरविंद तिवारी, यूपी निर्माण निगम के महाप्रबंधक 

दून अस्पताल में छत गिरने की उड़ी अफवाह 
दून अस्पताल के ओपीडी ब्लॉक के एक हिस्से का छज्जा गिरने के बाद तस्वीरें सोशल साइट पर भी वायरल होनी शुरू हो गई। कई लोगों ने अस्पताल में फोन कर भी पूछा कि अस्पताल में कौन सी छत गिरी। खुद एमएस डा. केके टम्टा और सीएमएस डा. केसी पंत लोगों को देर रात तक स्पष्ट जानकारी देते रहे।  
 

 
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:roof of under construction opd block of doon hospital collapse