ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदिल्ली और उत्तराखंड के इन शहरों के बीच नहीं चलेंगी रोडवेज बसें! 01 अक्तूबर से बस यात्रियों की मुश्किलें बढ़ना तय

दिल्ली और उत्तराखंड के इन शहरों के बीच नहीं चलेंगी रोडवेज बसें! 01 अक्तूबर से बस यात्रियों की मुश्किलें बढ़ना तय

एक अक्तूबर से दिल्ली सरकार ने यदि बीएस-4 मानक की बसों की एंट्री बंद की तो उत्तराखंड रोडवेज की 230 से ज्यादा बसें दिल्ली तक नहीं जा पाएंगी। बसों का संचालन बंद होने पर बस यात्रियों की मुश्किलें बढ़ेंगी।

दिल्ली और उत्तराखंड के इन शहरों के बीच नहीं चलेंगी रोडवेज बसें! 01 अक्तूबर से बस यात्रियों की मुश्किलें बढ़ना तय
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, वरिष्ठ संवाददाताThu, 29 Sep 2022 11:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एक अक्तूबर से दिल्ली सरकार ने यदि बीएस-4 मानक की बसों की एंट्री बंद की तो उत्तराखंड रोडवेज की 230 से ज्यादा बसें दिल्ली तक नहीं जा पाएंगी। ऐसे में उत्तराखंड के कई शहरों और दिल्ली के बीच रोडवेज बसों का संचालन बंद हो सकता है। अगर बसों का संचालन बंद होता है तो बस यात्रियों की मुश्किलें बढ़ना तय माना जा रहा है। 

दिल्ली सरकार ने तीन महीने पहले उत्तराखंड रोडवेज को पत्र भेजकर एक अक्तूबर से सिर्फ बीएस-6 मानक की बसें दिल्ली भेजने को कहा था, लेकिन रोडवेज बसों का इंतजाम नहीं कर पाया।  जो बसें दिल्ली तक चल रही हैं, वह बीएस-4 मानक की हैं। ोडवेज  के महाप्रबंधक संचालक दीपक जैनदिल्ली सरकार ने एक अक्तूबर से बीएस-4 बसें नहीं भेजने के लिए सुझाव पत्र भेजा था।

इस पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है, इसलिए जो बसें दिल्ली जा रही हैं, वह जाती रहेंगी। हमारे पास 17 सीएनजी बसें हैं। नये टेंडर में जो 40 बसें मिलनी थीं वे मिल नहीं पाई हैं।

इन रूटों पर चलनी थीं सीएनजी बसें 
देहरादून-दिल्ली 20, देहरादून-दिल्ली-फरीदाबाद छह, ऋषिकेश-दिल्ली 12, रुडकी दिल्ली 10, हरिद्वार-दिल्ली 16, हरिद्वार-दिल्ली-कुतुबगढ़ एक, हरिद्वार-दिल्ली-गुरुग्राम दो, हरिद्वार-दिल्ली-पलवल एक, हल्द्वानी-दिल्ली 12, हल्द्वानी-दिल्ली-फरीदाबाद दो, काठगोदाम-दिल्ली छह बसें चलनी हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें