ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडबढ़ते पारे ने फिर दी टेंशन, पौड़ी में आग से फिर धधके जंगल;धुएं से हो रही मुश्किल

बढ़ते पारे ने फिर दी टेंशन, पौड़ी में आग से फिर धधके जंगल;धुएं से हो रही मुश्किल

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईव पर सतपुली के पास सहित गहड़ गांव के सिविल जंगलों में आग की सूचनाएं मिली। दिन में रावत गांव के पास जंगलों में आग की सूचना मिली। जगल आग से लोगों को परेशानी हो रही है।

बढ़ते पारे ने फिर दी टेंशन, पौड़ी में आग से फिर धधके जंगल;धुएं से हो रही मुश्किल
Himanshu Kumar Lallपौड़ी। हिन्दुस्तानTue, 11 Jun 2024 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पौड़ी के सिविल जंगलों में एक बार फिर से आग लगनी शुरू हो गई है। सोमवार को सतपुली, गहड़ और रावत गांव के पास सिविल जंगलों में आग लगी रही। दोपहर तक वन विभाग की टीम ने बड़ी मुश्किल से सतपुली और गहड़ गांवों के जंगलों की आग पर काबू पा लिया था।

बारिश नहीं होने से एक बार फिर पारा चढ़ने लगा है। जिसके कारण जंगलों में आग की घटनाएं फिर शुरू हो गई। इस फायर सीजन में पहले ही पौड़ी जिले में 200 हेक्टेअर से अधिक जंगल आग से प्रभावित हो चुके हैं। जून महीने में भी बारिश अभी तक नहीं होने से तापमान फिर बढ़ रहा है।

सिविल सोयम वन प्रभाग के डीएफओ प्रदीप कुमार ने बताया कि कुछ घटनाएं सोमवार को रिपोर्ट हुई हैं। इनमें कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईव पर सतपुली के पास सहित गहड़ गांव के सिविल जंगलों में आग की सूचनाएं मिली। दिन में रावत गांव के पास जंगलों में आग की सूचना मिली। बताया कि लोगों के नाप खेतों से आग सिविल जंगल तक जा रही है। खेतों से सटे जंगलों में आग की घटनाएं रिपोर्ट की जा रही है।

टीमों को अलग-अलग जगह पर भेजा गया है। दोपहर तक सतपुली और गहड़ दोनों ही सिविल जंगलों की आग पर काबू पा लिया गया था। बारिश नहीं होने से अभी भी विभागीय टीमों को फॉरेस्ट फायर को लेकर अलर्ट मोड़ पर रखा गया है।