DA Image
10 नवंबर, 2020|10:11|IST

अगली स्टोरी

चारधाम:ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से चाराे धामों के लिए भी उड़ान भर सकेंगे तीर्थ यात्री, हेलीपैड का होगा निर्माण

heli service in uttarakhand

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के तहत बने योग नगरी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को चारधाम के लिए हवाई सेवा की सुविधा भी मिलेगी। प्रदेश सरकार के हेली सेवा के प्रस्ताव पर रेलवे हेलीपैड के लिए भूमि देने को सहमत हो गया है। लिहाजा नए स्टेशन से हवाई सेवा शुरू करने पर मंथन चल रहा है।

दरअसल, चारधाम यात्रा के प्रवेश द्वार ऋषिकेश में नवनिर्मित नए योगनगरी रेलवे स्टेशन को प्रदेश सरकार उत्तराखंड में तीर्थाटन और पर्यटन को बढ़ावा देने वाले हब के रूप में विकसित करना चाहती है।

पिछले महीने अक्तूबर में नए रेलवे स्टेशन के निरीक्षण पर आए प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भी यही संकेत दिए थे। सूत्रों के मुताबिक हेली सेवा के प्रस्ताव पर रेल मंत्रालय स्टेशन पर हेलीपैड के लिए जगह उपलब्ध कराने को तैयार है। 

राज्य सरकार ने रेलवे को नए योगनगरी रेलवे स्टेशन से हेली सेवा शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। केदारनाथ धाम तक पहुंचाने के लिए फाटा में बने हेलीपैड की तर्ज पर रेलवे स्टेशन पर हेलीपैड बनेगा। संभवत: हेलीकॉप्टर संचालन की जिम्मेदारी जीएमवीएन को सौंप सकते हैं।  
जीएस परिहार, स्टेशन अधीक्षक, योग नगरी स्टेशन


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rishikesh railway station heli service char dham yatra 2020 gangotri dham yamunotri dham kedarnath dham badrinath dham