जिस बात का था डर आई वही खबर...इंडियन क्रिकेट टीम में कब होगी वापसी? ऋषभ पंत को यह चोट करेगी परेशान

डीडीसीए (DDCA)के डायरेक्टर श्याम शर्मा ने बताया कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की हालत सामान्य बनी है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून स्थित प्राइवेट अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम पंत का इलाज कर रही।

offline
जिस बात का था डर आई वही खबर...इंडियन क्रिकेट टीम में कब होगी वापसी? ऋषभ पंत को यह चोट करेगी परेशान
Himanshu Kumar Lall देहरादून, लाइव हिन्दुस्तान
Sat, 31 Dec 2022 6:22 PM

Rishabh Pant Accident: डीडीसीए (DDCA)के डायरेक्टर श्याम शर्मा ने बताया कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की हालत सामान्य बनी है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम पंत का इलाज कर रही है। पंत को इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया जाएगा की नहीं, इस पर शर्मा ने कहा कि पंत का इलाज बढ़िया ढंग से चल रहा है।

पंत को एयरलिफ्ट करने का फिलहाल कोई प्लान नहीं है, और ना ही कोई अभी जरूरत है। हालांकि, शर्मा ने जरूर कहा कि लिगामेंट की चोट पंत को परेशान कर सकती है। लिगामेंट की चोट के उपचार के लिए लिए उन्हें बाद में देहरादून से शिफ्ट किया जाएगा। टीम में वापसी पर बोलते हुए शर्मा ने कहा कि डॉक्टरों की सलाह के बाद ही इसका फैसला होगा।

शर्मा के अनुसार, पंत का इलाज पूरी तरह से ठीक चल रहा है, और बीसीसीआई (BCCI) के डॉक्टर इलाज करने वाले डॉक्टरों के साथ टच में हैं। कहा कि पंत की माथे पर प्लास्टिक सर्जरी भी की गई है। मालूम हो कि क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह भीषण सड़क हादसे का शिकार हो गए थे।

दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर नारसन के पास पलटने के बाद उनकी कार धू-धू कर जल उठी। बुरी तरह जख्मी ऋषभ का देहरादून के अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेटर की मां से बात कर हालचाल जाना।

ऋषभ पंत की नेताओं से बनाओ दूरी
डीडीसीए डायरेक्टर श्याम शर्मा का कहना है कि पंत का इलाज बढ़िया चल रहा है और वह जल्दी-जल्दी रिकवर भी कर रहे हैं। 
शर्मा ने अपील की है कि पंता को बिन वजह से परेशान न किया जाए। कहा कि नेता जी से दूरी बनाई रखनी होगी। कहा कि डॉक्टरों से भी यही अपील की है कि बिना वजह पंत से कोई न मिले।

अस्पताल में ऋषभ से मिलकर अनिल कपूर-अनुपम खेर ने हंसाया
बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर और अनुपम खेर शनिवार सुबह मसूरी डायवर्जन रोड स्थित मैक्स अस्पताल में क्रिकेटर ऋषभ पंत का हालचाल जानने के लिए पहुंचे। उन्होंने ऋषभ पंत से मुलाकात की और उनकी जल्द ठीक होने की कामना की। मीडिया से बात कर दोनों ने कहा कि वह थोड़ी तकलीफ में हैं।

इसलिए उन्होंने माहौल को हल्का करते हुए उन्हें थोड़ी देर हंसाया। वह उनसे वॉलीवुड स्टार्स की तरह नहीं बल्कि एक दोस्त की तरह मिले और इस दौरान अस्पताल के प्रोटोकॉल का उन्होंने पालन किया। अनिल ने कहा कि ऋषभ एक सच्चे फाइटर हैं और देश विदेश में लोग उनके लिए दुआएं कर रहे हैं।

दोनो एक्टर ऋषभ से मिलने के बाद उनकी मां से भी मिले और उन्हें हौंसला दिया। उन्होंने सभी प्रशंसकों से ऋषभ के जल्द ठीक होकर मैदान में लौटने की प्रार्थना करने की अपील की है। अनुपम खेर ने कहा कि वह खुद ऋषभ के फैन हैं और यह देखकर उन्हें तसल्ली हुई कि वह अब ठीक हैं। वह काफी जोश में भी हैं।

मां से मिलने जा रहे थे पंत: नए साल पर परिवार के साथ छुट्टी मनाने गृहनगर रुड़की जा रहे थे। वह मां को सरप्राइज देना चाहते थे। ऋषभ दिल्ली से रात दो बजे निकले थे। शुक्रवार तड़के 520 बजे हादसा हो गया।

दूर तक घिसटती गई कार: हादसे का जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, उसमें उनकी कार डिवाइडर पर पलटी खाते हुए दूसरी लेन में दो सौ मीटर घिसटने के बाद पोल से टकराती दिखी। सड़क पर कार के पुर्जे बिखर गए। कार ने आग पकड़ ली। इस बीच वहां से गुजर रही हरियाणा रोडवेज की बस के ड्राइवर-कंडक्टर मददगार साबित हुए। कंडक्टर ने पंत को पहचान लिया।

वहां से गुजर रहे लोगों और पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया।देहरादून पहुंचाया गया ऋषभ को रुड़की के एक निजी अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर चिकित्सा के लिए देहरादून ले जाया गया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि क्रिकेटर के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

ऋषभ के दोनों घुटनों में है चोट
क्रिकेटर ऋषभ पंत कार हादसे में जख्मी हो गए। मैक्स अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम इलाज में जुटी है। पंत को एहतियातन आईसीयू में रखा गया है। उनके माथे, घुटने की सर्जरी हो सकती है, हालांकि अभी डॉक्टरों ने निर्णय नहीं लिया है। शुक्रवार अलसुबह रुड़की में कार हादसे के बाद पंत को सुबह करीब 10 बजे मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इमरजेंसी में इलाज के बाद रेडियोलॉजी एवं पैथोलॉजी जांचें कराई गईं। मैक्स अस्पताल प्रबंधन और बीसीसीआई के मुताबिक, ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं। उनके दाहिने घुटने का लिगामेंट फटा है। दाहिनी कलाई, टखने, पीठ, जांघ और पैर के अंगूठे में भी चोट है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। आंतरिक चोटें कितनी गहरी हैं, उसके लिए एमआरआई कराया गया। टीम में प्लास्टिक सर्जन, फिजीशियन, हड्डी रोग विशेषज्ञ हैं।

स्पाइन और ब्रेन की रिपोर्ट सामान्य: सूत्रों के मुताबिक, क्रिकेटर ऋषभ पंत की स्पाइन एवं ब्रेन की सीटी स्कैन और एमआरआई रिपोर्ट सामान्य आई है। हालांकि उनके टखने, एड़ी और घुटनों में चोट है। इनकी विस्तृत जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, हड्डी में कोई बड़ा फ्रैक्चर नहीं है। दर्द और सूजन की वजह से टखने-घुटने का एमआरआई शनिवार को हो सकता है।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

Rishabh Pant News India News In Hindi
होमफोटोवीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन