ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहल्द्वानी हिंसा में दंगाइयों ने चलाए पेट्रोल बम, सरकारी राइफल की मैगजीन लूट हुए थे फरार; गिरफ्तार

हल्द्वानी हिंसा में दंगाइयों ने चलाए पेट्रोल बम, सरकारी राइफल की मैगजीन लूट हुए थे फरार; गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी के घर से चार पेट्रोल बम भी बरामद किए हैं। वहीं पुलिस ने उन दो आरोपियों को भी पकड़ लिया है, जिन्होंने उपद्रव में पीएसी के शनिवार को गिरफ्तार हुए जवान की सरकारी राइफल छीनने की कोशिश की।

हल्द्वानी हिंसा में दंगाइयों ने चलाए पेट्रोल बम, सरकारी राइफल की मैगजीन लूट हुए थे फरार; गिरफ्तार
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानSun, 18 Feb 2024 01:54 PM
ऐप पर पढ़ें

Haldwani Violence Hindi: हल्द्वानी हिंसा में शनिवार को गिरफ्तार किए गए तीन वांटेड सहित 14 लोगों में एक आरोपी ऐसा भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है, जिस पर वनभूलपुरा के उपद्रव के दौरान पेट्रोल बम बनाकर हिंसा में इस्तेमाल करने से लेकर इन्हें उपद्रवियों को सप्लाई करने का भी आरोप है।

पुलिस ने आरोपी के घर से चार पेट्रोल बम भी बरामद किए हैं। वहीं पुलिस ने उन दो आरोपियों को भी पकड़ लिया है, जिन्होंने उपद्रव में पीएसी के शनिवार को गिरफ्तार हुए जवान की सरकारी राइफल छीनने की कोशिश की लेकिन कामयाब न होने पर राइफल की मैगजीन लूटकर ले गए थे।

शनिवार को दो वह लोग भी गिरफ्तार किए हैं, जिन पर आरोप है कि उन्होंने हिंसा के दौरान मुखानी के थानाध्यक्ष के सरकारी वाहन को पेट्रोल छिड़ककर फूंक डाला था। वनभूलपुरा के उपद्रव में शामिल होने के आरोप में पुलिस चुन-चुनकर गिरफ्तारियां कर रही है।

शनिवार को जिन 14 लोगों की पुलिस ने गिरफ्तार किया उनमें से एक आरोपी अहम है। पुलिस ने बताया कि वार्ड नंबर 26 स्थित मोमबत्ती फैक्ट्री के सामने रहने वाले मोहम्मद फैजान वही आरोपी है, जिसने हिंसा और आगजनी के दौरान वनभूलपुरा में पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया था।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली तो उसके घर से चार पेट्रोल बम बरामद भी हुए। आरोपियों में नई बस्ती वार्ड नंबर 25 निवासी शारिक सिद्दीकी, लाइन नं.14 के निवासी मो. दानिश भी शामिल है।

एसएसपी पीएन मीणा ने बताया, आरोपियों को चिह्नित कर पकड़ा जाएगा। वहीं अब्दुल मालिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के साथ मालिक की पत्नी और उसकी बहू भी फरार हैं। पुलिस तलाश रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें