ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडप्रमोशन पर जेई और एई एसोसिएशन में तकरार, पढ़िए वजह

प्रमोशन पर जेई और एई एसोसिएशन में तकरार, पढ़िए वजह

ऊर्जा निगम में अवर अभियंता (जेई) से सहायक अभियंता (एई) और एई से अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) पद पर पदोन्नति का विवाद गहराता जा रहा है। पावर जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन पदोन्नति की मांग को लेकर मुख्यालय पर...

प्रमोशन पर जेई और एई एसोसिएशन में तकरार, पढ़िए वजह
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनFri, 19 Jul 2019 02:01 PM
ऐप पर पढ़ें

ऊर्जा निगम में अवर अभियंता (जेई) से सहायक अभियंता (एई) और एई से अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) पद पर पदोन्नति का विवाद गहराता जा रहा है। पावर जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन पदोन्नति की मांग को लेकर मुख्यालय पर मोर्चा खोले हुए है। दूसरी ओर पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने बिना वरिष्ठता निर्धारित किए प्रमोशन होने पर कार्यबहिष्कार की चेतावनी दे रखी है। जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन के अध्यक्ष जीएन कोठियाल ने गुरुवार को कहा कि जिन इंजीनियरों की जेई से एई के पद पर पदोन्नति होनी है, वे सभी वर्ष 2004-05 बैच के हैं। इनकी वरिष्ठता को लेकर किसी तरह का विवाद नहीं है। ऐसे में पदोन्नत किए जाने वाले जेई की वरिष्ठता सूची में यदि कोई परिवर्तन किया जाता है तो ये सीधे तौर पर हाईकोर्ट की अवमानना होगी। उन्होंने प्रमोशन पर प्रबंधन की कमेटी बनाए जाने के फैसले का भी विरोध करते हुए इसे उलझाने वाला कदम बताया। एसोसिएशन ने मुख्यालय पर छठे दिन भी सत्याग्रह जारी रखा।

विरोध जताने वालों में रविंद्र सैनी, पवन रावत, संदीप शर्मा आदि मौजूद रहे। दूसरी ओर गुरुवार को ही उत्तरांचल पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन की बैठक में सहायक अभियंता के पदों पर वरिष्ठता तय होने तक प्रमोशन न करने की मांग उठाई गई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि वरिष्ठता तय होने से पहले प्रमोशन होने पर पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन इसका पुरजोर विरोध करेगी।  एसोसिएशन के महासचिव मुकेश कुमार ने कहा कि लोक सेवा अभिकरण ने प्रमोशन पर रोक लगाई हुई है। ऐसे में वरिष्ठता निर्धारण से पहले प्रमोशन कैसे किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा, 2009 में एई पद पर की गई पदोन्नति में जूनियर इंजीनियरों को चार शिथिलीकरण का लाभ दिया गया था जो सीधी भर्ती के एई के साथ घोर अन्याय है। ऐसे में प्रमोशन होने पर कार्यबहिष्कार शुरू कर दिया जाएगा। बैठक में अध्यक्ष वाईएस तोमर, कार्तिकेय दुबे, एमसी गुप्ता, मुकेश कुमार, एसएस रावत, अमित रंजन, राहुल चानना, पीएम जोशी, राहुल जैन, सीके पांडे मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें