ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपेंशन संशोधन आदेश जल्द लागू करने की मांग

पेंशन संशोधन आदेश जल्द लागू करने की मांग

पेंशन संशोधन आदेश लागू करवाने और अटल आयुष्मान योजना का लाभ देने की मांग को लेकर रिटायर राजकीय पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होंने शीघ्र मांगें पूरी नहीं होने पर 20 अगस्त से...

पेंशन संशोधन आदेश जल्द लागू करने की मांग
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 06 Aug 2019 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पेंशन संशोधन आदेश लागू करवाने और अटल आयुष्मान योजना का लाभ देने की मांग को लेकर रिटायर राजकीय पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होंने शीघ्र मांगें पूरी नहीं होने पर 20 अगस्त से प्रदेश में अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। मंगलवार को पेंशनर्स लक्ष्मी रोड स्थित निदेशक कोषागार एवं वित्त सेवाएं कार्यालय परिसर में एकत्र हुए। यहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष पीडी गुप्ता ने कहा कि उत्तराखंड के एक लाख से अधिक राजकीय पेंशनर्स हैं। केंद्र सरकार ने दस माह पहले पेंशन संशोधन का आदेश जारी किया था। यूपी में यह आदेश लागू हो चुका है, लेकिन उत्तराखंड में अभी तक लागू नहीं हो पाया, जिस कारण पेंशनरों में भारी आक्रोश व्याप्त है। इसको लेकर कई बार अधिकारियों से भी मिल चुके हैं, लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिल पाया।

 

अटल आयुष्मान योजना में भी राजकीय पेंशनर्स को शामिल नहीं किया गया। आश्वासन दिया जा रहा है कैबिनेट से इसका शासनादेश होना है, लेकिन योजना लागू होने के बाद कई बार कैबिनेट बैठक हो चुकी है, लेकिन शासनादेश नहीं हो पाया। चेतावनी दी कि यदि जल्द मांगें नहीं मानी गई तो प्रदेश में भर में 20 अगस्त से आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में प्रदेश महामंत्री गिरीश भट्ट, कोषाध्यक्ष नारायण सिंह राणा, बीआर नंदा, एमएस गुसाई, जीएस बिष्ट, जय नारायण अग्रवाल, निर्मल कुमार मैठानी शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें