ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडलव मैरिज के बाद कंगाल हुआ रिटायर्ड अफसर का बेटा, घर छूटा-नौकरी गई तो बन गया चेन 'लुटेरा'

लव मैरिज के बाद कंगाल हुआ रिटायर्ड अफसर का बेटा, घर छूटा-नौकरी गई तो बन गया चेन 'लुटेरा'

कुछ समय पंजाब के मोहाली में होटल लाइन में काम किया। वहां काम छूटा तो दो महीने पहले वह देहरादून आ गया। यहां पत्नी को बताया कि वह नौकरी कर रहा है। आरोपी घर से रोज सुबह स्कूटर लेकर निकलता था।

लव मैरिज के बाद कंगाल हुआ रिटायर्ड अफसर का बेटा, घर छूटा-नौकरी गई तो बन गया चेन 'लुटेरा'
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, अंकित कुमार चौधरीSat, 08 Jun 2024 10:58 AM
ऐप पर पढ़ें

लव मैरिज के बाद एक युवक ने ऐसा काम कर दिया कि उसकी बीवी को भी यकीन नहीं आ रहा है। मामले का खुलासा होने पर पुलिस भी हैरान रह गई। लव मैरिज के बाद घर छूटने के बाद युवक की नौकरी भी चली गई। दिनोंदिन कर्ज में अपने आप को डूबता देख युवक ने क्राइम करने का मन बना लिया था। रिटायर्ड अफसर के बेटे को पुलिस ने चेन लूट में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

देहरादून के बालावाला में सिटी बस से उतरकर पैदल घर जा रही बुजुर्ग की चेन लूटने के आरोपी युवक को रायपुर पुलिस ने गुरुवार शाम गिरफ्तार कर लिया। आरोपी आईटीबीपी के रिटायर असिस्टेंट कमांडेंट का बेटा है। पुलिस के अनुसार, प्रेम विवाह के बाद आरोपी ने खर्च उठाने के लिए चेन लूट को अंजाम दिया।

एसओ रायपुर कुंदन राम ने शुक्रवार को बताया कि 25 मई को बालावाला में बुजुर्ग महिला कुसुमलता देवी निवासी सुमननगर कॉलोनी आनंदनगर की चेन लूटी गई थी। वे बाजार से लौटकर सिटी बस से उतरकर पैदल घर जा रही थीं। तभी आरोपी उनकी चेन लूटकर फरार हो गया।

मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने बड़ी संख्या में सीसीटीवी फुटेज खंगाले। महिला बुद्धा चौक के पास सिटी बस में सवार हुई थी। वहां के सीसीटीवी कैमरे जांचते समय एक संदिग्ध दिखा। वह भी महिला के साथ सिटी बस में चढ़ा और जहां महिला उतरी, वहां उतर गया।

इससे पहले, आरोपी स्कूटर से गांधी पार्क पहुंचा था। वहां बिना नंबर का स्कूटर पार्क किया। इसके बाद पैदल बुद्धा चौक के पास पहुंचा था। बालावाला चौकी इंचार्ज कमलेश गौड़ ने मालदेवता चौकी इंचार्ज संजय रावत संग आरोपी 33 वर्षीय संजय राय उम्र पुत्र चंद्रपाल सिंह निवासी घमंडपुर नीम्बूचौड़ कोटद्वार, हाल पता-बैंक कॉलोनी अजबपुरकलां को गुरुवार शाम गांधी पार्क से गिरफ्तार किया।

प्रेम विवाह के बाद घर का खर्च चलाने को लूट को दिया अंजाम
देहरादून के बालावाला में बुजुर्ग महिला की चेन लूटने के आरोपी संजय राय और नजीबाबाद बिजनौर निवासी युवती के बीच करीब नौ वर्षों तक प्रेम-प्रसंग चला। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने एक साल पहले ही प्रेम विवाह किया। इसके बाद उसने परिवार से दूरी बना ली।

कुछ समय पंजाब के मोहाली में होटल लाइन में काम किया। वहां काम छूटा तो दो महीने पहले वह देहरादून आ गया। यहां पत्नी को बताया कि वह नौकरी कर रहा है। आरोपी घर से रोज सुबह स्कूटर लेकर निकलता और गांधी पार्क पहुंचता। दिनभर गांधी पार्क में आराम करने के बाद शाम को घर जाता।

इस बीच आरोपी ने घर का खर्च चलाने के लिए कई ऑनलाइन लोन लिए। शेयर मार्केट में कुछ रुपये लगाए तो वे भी डूब गए। इसके बाद उसका संकट बढ़ता गया। रोजगार न मिलने के कारण वित्तीय स्थिति नहीं सुधरी। इसके बाद आरोपी संजय राय ने शातिर तरीके से चेन लूट की योजना बनाई।

उसने अपना बिना नंबर का स्कूटर गांधी पार्क के पास पार्क किया। वहां से पैदल घंटाघर, दर्शनलाल चौक होते हुए विक्रम लेकर क्लेमनटाउन स्थित बुद्धा टैंपल तक गया। इस दौरान कोई ऐसी महिला नहीं मिली, जिससे वह चेन लूट सके।

इसके बाद वापस दर्शनलाल चौक पहुंचा। वहां से पैदल बुद्धा चौक की तरफ जाते हुए उसने कुसुमलता को चेन पहने देखा। इसके बाद आरोपी उनके पीछे लग गया था। चेन लूटने के बाद वह सीधे कोटद्वार गया। वहां चेन फाइनेंस कंपनी जमा करके रकम ली और फिर पत्नी के पास लौट आया।

चेन को गिरवी रख कर ले लिया था लोन
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने लूटी गई चेन कोटद्वार स्थित मुथुट फाइनेंस शाखा में जमा करके 47 हजार का लोन ले लिया था। इसके बाद पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से चेन बरामद की। शुक्रवार को कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।