ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडविधायक के खिलाफ कहां हुआ बाजार बंद ? जानिए

विधायक के खिलाफ कहां हुआ बाजार बंद ? जानिए

शनिवार देर शाम दो पक्षों में स्कूटी और बाइक टकराने से हुए विवाद में व्यापारियों ने कस्बे के लोगों ने बाजार बंद कर विधायक के खिलाफ नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि विधायक ने एक आरोपी को...

विधायक के खिलाफ कहां हुआ बाजार बंद ? जानिए
लाइव हिन्दुस्तान टीम, रुड़की Mon, 26 Aug 2019 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार देर शाम दो पक्षों में स्कूटी और बाइक टकराने से हुए विवाद में व्यापारियों ने कस्बे के लोगों ने बाजार बंद कर विधायक के खिलाफ नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि विधायक ने एक आरोपी को छुड़ाने के लिए पैरवी की। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।  भगवानपुर में शनिवार देर शाम स्कूटी व बाइक के टकराने से दो समुदाय के युवकों में विवाद हो गया था। जिसमें एक समुदाय के युवकों ने लाठी-डंडों से लैस होकर आगजनी, मारपीट की धमकी देते हुए हंगामा किया था। कस्बे के सौ से अधिक लोगों ने थाने पहुंचकर तहरीर देकर मामला दर्ज करने की मांग की थी। इस पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था। रविवार सुबह कस्बे के लोगों को एक युवक के छोड़े जाने की जानकारी मिली। जिस पर कस्बे का व्यापारी विरोध में लामबंद हो गए और दुकानों को बंद रख विरोध जताया। क्षेत्रीय विधायक ममता राकेश पर एक आरोपी को छुड़वाने का आरोप लगाते हुए विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

बाद में जिला पंचायत सदस्य सुबोध राकेश के नेतृत्व में थाने पहुंचकर विधायक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया और नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। सूचना पर सीओ मंगलौर डीएस रावत भी मौके पर पहुंचे।  सूचना पर विधायक भी मौके पर पहुंचीं और कहा कि आरोपी को कभी भी माफ नहीं किया जाएगा। पुलिस ने तीन आरोपियों शैफ, सोएब और शादाब को गिरफ्तार कर लिया। तब जाकर मामला शांत हुआ और दुकानें खोली गई। 

 

करीब तीन घंटे बंद रहा बाजार
भगवानपुर। भगवानपुर में करीब तीन घंटे तक बाजार बंद किया गया। इस दौरान व्यापारी और अन्य लोग थाने पहुंच गए। विधायक ममता राकेश और उनके देवर और जिला पंचायत सदस्य सुबोध राकेश भी आमने-सामने रहे। दोनों के बीच सियासी विवाद भी लंबे समय से चल रहा है। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करते हुए सुबोध राकेश थाने पहुंचे तो विधायक ममता राकेश भी पहुंच गयीं। 

 

व्यापारियों ने लगाई सुरक्षा की गुहार
भगवानपुर। कस्बे के व्यापारियो ने सीओ मंगलौर से सुरक्षा की गुहार लगाते हुये कहा कस्बे के दुकानदार सुरक्षित नहीं है। कहा कि पांच दिन पूर्व दिन दिहाड़े ज्वेलर्स की दुकान में लूट इसका ज्वलंत उदाहरण है। सीओ डीएस रावत ने कहा कि आरोपी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। सीसीटीवी फुटेज में जिन युवकों के हाथ में लाठी-डंडे दिखाई दे रहे है, वह भी चिन्हित किए जा रहे हैं। उनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इससे पहले कारोबारियों ने लूटकांड के खुलासे की मांग को लेकर भी आंदोलन की चेतावनी दी थी।

 

मेरे खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा : विधायक 
विधायक ममता राकेश का कहना है कि मेरे खिलाफ कुछ लोग षड्यंत्र रच रहे हैं। किसी भी गलत व्यक्ति की मैं पैरवी नहीं करती। आरोपी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह किसी भी समुदाय का हो। उसे सजा मिलनी ही चाहिये।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें