ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडधर्म परिवर्तन आसानी से नहीं हो सकेगा, धामी ने समान नागरिक संहिता को लेकर क्या कहा?

धर्म परिवर्तन आसानी से नहीं हो सकेगा, धामी ने समान नागरिक संहिता को लेकर क्या कहा?

धामी ने कहा कि यह समय हमारी संस्कृति के उत्थान का समय है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हमने धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए कठोर कानून बना दिया है। अब कोई भी आसानी से धर्म परिवर्तन नहीं कर पाएगा।

धर्म परिवर्तन आसानी से नहीं हो सकेगा, धामी ने समान नागरिक संहिता को लेकर क्या कहा?
Devesh Mishraविशेष संवाददाता,नई दिल्लीThu, 01 Dec 2022 09:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में अब कोई आसानी से धर्म परिवर्तन नहीं करा सकेगा। हमने इसके लिए सख्त कानून बना दिया है। धामी ने गुरुवार को दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्थानीय जनता से संवाद भी किया।

दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा प्रत्याशी गगन कसाना जी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता में जो उत्साह दिख रहा है मुझे पूर्ण विश्वास हो गया है कि 4 तारीख को यहां के लोग एक तरफा मतदान करके भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम का चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है, इसका संदेश देश-दुनिया में जाने वाला है। उत्तराखंड गठन के बाद 4 चुनाव हुए, हर बार सरकार बदल जाती थी। लेकिन भाजपा ने इस मिथक को तोड़कर दिखाया। उन्होंने कहा कि AAP ने बड़े जोर-शोर से उत्तराखंड में चुनाव प्रचार किया लेकिन उत्तराखंड से AAP, हाफ या पौना नहीं हुई बल्कि पूरी तरह साफ हो गई।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि यह समय हमारी संस्कृति के उत्थान का समय है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हमने धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए कठोर कानून बना दिया है। अब कोई भी आसानी से धर्म परिवर्तन नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए कड़े नियम बना दिए हैं। पहले देश मे एक वर्ग विशेष के लिए योजना बनती थी पर आज ऐसा नहीं होता। अब सबका साथ सबका विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हमने समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए कमेटी बना दी है। देवभूमि में अब हमने सख्त कानून बना दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के लगभग हर परिवार से लोग भारतीय सेना एवं सशस्त्र बलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन जवानों के परिजन यह जानते हैं क्या वर्ष 2014 से पहले सेना कैसे काम करती थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय सेना मनोबल के साथ काम कर रही है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आज सीमा पार से कोई गोली आती है तो उसका जवाब गोलों से दिया जाता है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के लोगों ने स्मार्ट स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक जैसे बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन आज दिल्ली में शिक्षा घोटाला, शराब घोटाला सामने आ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार को सबक सिखाने का यही सही समय है।