ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडगर्मी के बीच उत्तराखंड में राहत मिलने की उम्मीद, 13 में से 11 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान

गर्मी के बीच उत्तराखंड में राहत मिलने की उम्मीद, 13 में से 11 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान

वहीं 22 और 23 अप्रैल को हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिलों को छोड़कर बाकी 11 जिलों में बारिश की संभावना है। इस दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर तेज हवाएं और धूलभरी आंधी चल सकती है। अपील भी की है।

गर्मी के बीच उत्तराखंड में राहत मिलने की उम्मीद, 13 में से 11 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 21 Apr 2024 09:51 AM
ऐप पर पढ़ें

Uttarakhand Weather News Hindi: उत्तराखंड के कई हिस्सों में शनिवार को तेज धूप के कारण तापमान में बढ़ोतरी हुई। हालांकि 22 से दून समेत 11 जिलों में बारिश के पूर्वानुमान के चलते गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि तेज हवाएं और धूलभरी आंधी चलने की भी आशंका रहेगी।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में हल्की बारिश के आसार है।

वहीं 22 और 23 अप्रैल को हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिलों को छोड़कर बाकी 11 जिलों में बारिश की संभावना है। इस दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर तेज हवाएं और धूलभरी आंधी चल सकती है। इससे सतर्क रहने की अपील की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के 4000 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में 22 और 23 अप्रैल को बर्फबारी की संभावना है। बारिश होने पर मैदानी इलाकों में भी राहत मिलने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें