ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदेहरादून: हाथी के शिकार को लेकर राजाजी पार्क में रेड अलर्ट जारी

देहरादून: हाथी के शिकार को लेकर राजाजी पार्क में रेड अलर्ट जारी

दून वन प्रभाग में हाथी का शिकार कर उसके दांत निकालने वाले तस्करों के आसपास छिपने की सूचना से राजाजी पार्क में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वनकर्मियों ने हाथी बहुल कासरो और रवासन नदी क्षेत्र में...

देहरादून: हाथी के शिकार को लेकर राजाजी पार्क में रेड अलर्ट जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,देहरादून Wed, 19 Sep 2018 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

दून वन प्रभाग में हाथी का शिकार कर उसके दांत निकालने वाले तस्करों के आसपास छिपने की सूचना से राजाजी पार्क में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वनकर्मियों ने हाथी बहुल कासरो और रवासन नदी क्षेत्र में सशस्त्र गश्त शुरू कर दी है। पार्क डायरेक्टर सनातन ने भी गश्ती दल के साथ डेरा डाल लिया है।

रविवार को थानो के जंगल में एयरपोर्ट के पास हाथी का शिकार कर उसके दांत निकाल लिए गए। इसके बाद वन विभाग तस्करों की तलाश में लग गया। मंगलवार को तस्करों के आसपास के जंगलों में छिपने की सूचना मिली, इसके बाद एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर लगे राजाजी पार्क के इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया। देर शाम बड़ी संख्या में सशस्त्र वन कर्मियों को कांसरो और रवासन रेंज में गश्त के लिए भेज दिया गया। पार्क डायरेक्टर सनानत खुद शाम को गश्ती दल के साथ रवासन पहुंच गए। बताया कि थानो में हाथी दांत निकालने वालों को पता नहीं लग पाया है। तस्करों के आसपास के जंगलों में छिपने की आशंका है। इसे देखते हुए सभी कर्मचारियों को 24 घंटे ड्यूटी और हथियारों के साथ गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें