ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडरणजी ट्रॉफी: रावत और भाटिया ने संभाला उत्तराखंड

रणजी ट्रॉफी: रावत और भाटिया ने संभाला उत्तराखंड

रणजी ट्रॉफी के अपने अंतिम लीग मैच में खराब शुरुआत से उबरते हुए टीम उत्तराखंड पहले दिन पहली पारी में 377 रन बनाने में सफल रही। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम देहरादून में उत्तराखंड के युवा...

रणजी ट्रॉफी: रावत और भाटिया ने संभाला उत्तराखंड
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 08 Jan 2019 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

रणजी ट्रॉफी के अपने अंतिम लीग मैच में खराब शुरुआत से उबरते हुए टीम उत्तराखंड पहले दिन पहली पारी में 377 रन बनाने में सफल रही। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम देहरादून में उत्तराखंड के युवा बल्लेबाज सौरभ रावत ने एक बार फिर संघर्षपूर्ण पारी खेली और शतक लगाकर टीम को मजबूत स्थिति तक पहुंचाया। कप्तान रजत भाटिया ने अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। पहले दिन का खेल खत्म होने तक मिजोरम ने 4 ओवर में बिना विकेट गंवाए 8 रन बना लिए हैं। अखिल राजपूत 2 और हरुएजेला क्रीज पर टिके हुए हैं। ओपनिंग फिर फेल, 90 पर गंवाए 4 विकेट: अपने अंतिम लीग मैच में उत्तराखंड के कप्तान रजत भाटिया टॉस हार गए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम उत्तराखंड के करनवीर कौशल और विनीत सक्सेना की सलामी जोड़ी ने शुरुआत में संभलकर खेला। 15 रन के स्कोर पर करनवीर(6) को एचएम राल्टे ने बोल्ड कर दिया। विनीत सक्सेना ने 35 रन बनाकर आउट हो गए। 57 रन पर वैभव पंवार के रूप में तीसरा झटका दिया। वैभव भट्ट भी 26 रन बनाकर आउट हुए।

सन्नी और धनराज ने 4 ओवर में 22 रन जोड़े
लंच से पहले चार विकेट गिरने के कारण उत्तराखंड की टीम पर दबाव आ गया। इसके बाद एक बार फिर कप्तान रजत भाटिया और सौरभ रावत ने संकटमोचक की भूमिका निभाई। दोनों ने 27 ओवर में 144 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर चाय ब्रेक से पहले 234 रन तक पहुंचा दिया। शतक की ओर बढ़ रहे रजत भाटिया को 55वें ओवर में एंड्रू ने पगबाधा आउट कर उत्तराखंड को बड़ा झटका दिया। भाटिया 84 गेंद में 9 चौके व 1 छक्के की मदद से 84 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सौरभ ने मलोलन रंगराजन के साथ मिलकर उत्तराखंड का स्कोर 271 रन पहुंचाया। सौरभ ने 149 गेंद में 14 चौकों की मदद से 102 रन बनाए। 300 पर छह विकेट गिरने पर मयंक मिश्रा व मलोलन ने तेज गति से रन बनाए। मयंक 21 रन बनाकर आउट हुए। मलोलन ने 76 गेंद में 58 रन की पारी खेली। 83.5 ओवर में उत्तराखंड की टीम 377 पर ऑल आउट हो गई। अंतिम विकेट के लिए सन्नी और धनराज ने 4 ओवर में 22 रन जोड़े।  

संयम-अवनीश के शतकों से उत्तराखंड मजबूत
काशीपुर।  कूच बेहार ट्रॉफी के मुकाबले में उत्तराखंड ने संयम अरोरा के नाबाद दोहरे शतक (276 रन) और अवनीश सुधा के शतक (189 रन) की बदौलत पुडूचेरी के खिलाफ पहले दिन दो विकेट पर 490 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। संयम और अवनीश ने दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 433 रनों की साझेदारी की। यहां हाईलैंडर एकेडमी के मैदारन में सोमवार को पुडूचेरी के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड ने 46 के स्कोर पर मनीष के रूप में पहला विकेट खोया। मनीष को आठ रन.राजाराम ने बोल्ड कर दिया। लंच तक उत्तराखंड ने 37 ओवर में एक विकेट पर 155 रन बना लिए थे। इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए संयम अरोरा और अवनीश सुधा ने दूसरे विकेट के लिए 433 रनों की साझेदारी कर डाली। अवनीश 231 गेंदों पर 18 चौके और तीन छक्कों के साथ 189 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अजगान ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।  पहले दिन का खेल खत्म होने तक संयम अरोरा 37 चौके और पांच छक्कों के साथ 276 रनों पर और गौरव जोशी पांच रन पर नाबाद रहे। पुडूचेरी के राजाराम ने 58 और अजगान ने 20 रन देकर एक-एक विकेट लिया। मैच का शुभारंभ संयुक्त आयुक्त इनकम टैक्स जितेंद्र सोनकर ने किया। इस मौके पर ऑब्जर्वर लियाकत अली खान, मुख्य चयनकर्ता फिरोज अली, टीम मैनेजर पुडूचेरी राजेंद्र सक्सेना, हाईलैंडर एकेडमी के एमडी संजय ठाकुर, अमरपाल सिंह, शरद पंत, बाबुल बिष्ट, भरत पंत मौजूद रहे। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें