ransi stadium is renamed on name of maha veer chakra awardee jaswant singh in pauri - महावीर चक्र विजेता जसवंत सिंह के नाम पर होगा पौड़ी रांसी स्टेडियम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महावीर चक्र विजेता जसवंत सिंह के नाम पर होगा पौड़ी रांसी स्टेडियम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यहां मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य विभाग व सिंचाई विभाग की करीब 50 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने पौड़ी के रांसी स्टेडियम का नाम महावीर चक्र विजेता जसवंत सिंह के नाम पर करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने श्रीनगर के उफल्डा से सटे विल्वकेदार और नकोट गांव को श्रीनगर नगर पालिका में शामिल किए जाने की घोषणा भी की। मेडिकल कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि वर्तमान में मेडिकल की चुनौती हमारे सामने है। गांव-गांव स्वास्थ्य सेवाएं कैसे पहुंचानी हैं इसके लिए हमें तैयार रहना होगा। उन्होंने भावी चिकित्सकों का आह्वान करते हुए उनसे इन चुनौतियों को स्वीकार करने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में हम टेक्नोलॉजी के सहारे गांव-गांव तक पहुंचना चाहते हैं। उन्होंने अस्पतालों में स्वच्छता बरतने तथा स्वच्छता का संदेश देने की बात भी कही। इससे पूर्व उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने मुख्यमंत्री के समक्ष पौड़ी स्टेडियम का नाम जसवंत सिंह के नाम पर करने व श्रीनगर पालिका में नकोट और विल्वकेदार को मिलाकर श्रीनगर को महानगर पालिका के रूप में स्थापित किए जाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 2019 को रोजगार वर्ष के रूप में मना रही है।  इस मौके पर बदरीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट, पौड़ी विधायक मुकेश कोहली ने मुख्यमंत्री द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों की सराहना की। सचिव चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य नितेश कुमार झा ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. सीएमएस रावत ने स्वागत किया।

 

रांसी स्टेडियम का नाम जसवंत सिंह के नाम पर रखने पर पूर्व सैनिक खुश
पौड़ी। श्रीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा पौड़ी स्थित रांसी स्टेडियम का नाम शहीद जसवंत सिंह के नाम पर करने की घोषणा से पूर्व सैनिकों में खुशी बनी हुई है। पूर्व सैनिक पिछले लंबे समय से इस स्टेडियम का नाम शहीद जसवंत सिंह के नाम पर रखने की मांग सरकार से कर रहे थे। खेल विभाग द्वारा रांसी स्टेडियम को हाई एल्टीटयूड ट्रेनिंग सेंटर बनाकर इसे भारतीय खेल प्राधिकरण(साई) को सौंपने की कवायद चल रही है। पूर्व सैनिकों ने सीएम को ज्ञापन देकर रांसी स्टेडियम का नाम शहीद जसवंत सिंह के नाम पर रखने की मांग की थी। पौड़ी स्थित रांसी स्टेडियम का नाम शहीद जसवंत सिंह के नाम पर रखने को लेकर केवर्स निवासी युद्ध बंदी भगवान सिंह पंवार ने सीएम को ज्ञापन भेजा था। साथ ही पूर्व सैनिक कल्याण संगठन पौड़ी ने भी सीएम से रांसी स्टेडियम का नाम शहीद जसवंत सिंह के नाम पर रखने की मांग की थी। मंगलवार को श्रीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम द्वारा रांसी स्टेडियम को शहीद जसवंत सिंह के नाम पर रखने की घोषणा पर पूर्व सैनिकों ने खुशी जताई है। सैनिकों का कहना है कि रांसी स्टेडियम का नाम शहीद जसवंत सिंह के नाम पर रखने से पूर्व सैनिकों में खुशी बनी हुई है।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ransi stadium is renamed on name of maha veer chakra awardee jaswant singh in pauri