ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडराम मंदिर, यूसीसी और धारा 370, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले-कांग्रेस दे हिसाब

राम मंदिर, यूसीसी और धारा 370, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले-कांग्रेस दे हिसाब

शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता अपने कार्यकाल का हिसाब नहीं देते हैं, लेकिन वो पक्के बनिया हैं, इसलिए भाजपा और कांग्रेस के कार्यकाल का हिसाब लेकर आए हैं। मोदी सरकार ने सड़क, रेल, एयरपोर्ट का विकास किया।

राम मंदिर, यूसीसी और धारा 370, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले-कांग्रेस दे हिसाब
Himanshu Kumar Lallकोटद्वार, हिन्दुस्तान  Tue, 16 Apr 2024 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड की गढ़वाल संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मतदाताओं से कहा है कि ‘आप बलूनी को सांसद बना कर भेजिए, गढ़वाल के विकास की चिंता मैं खुद करुंगा।’

मंगलवार को कोटद्वार में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री शाह ने भाजपा के प्रमुख मुद्दे राम मंदिर, यूसीसी, धारा 370 का उल्लेख करने के साथ ही केंद्र सरकार की ओर से उत्तराखंड में किए गए विकास कार्यों का भी जिक्र किया।

शाह ने इसके साथ ही पार्टी प्रत्याशी अनिल बलूनी की भी तारीफ की। शाह ने कहा कि उन्होंने पार्टी अध्यक्ष और राज्यसभा में रहते हुए अनिल बलूनी के काम को देखा है। शाह ने कहा कि बलूनी ने कोरोना काल के दौरान उत्तराखंड में कई जगह आईसीयू खोले, पौड़ी में तारामंडल की नींव रखी, लैंसडौन में डॉप्लर राडार स्थापित किया, दिल्ली वाले बलूनी के कारण इगास के बारे में जान पाए।

अब मोदी जी को ऐसा साथी चाहिए, जो उत्तराखंड के हर गांव को वाइब्रेंट विलेज बना सके। शाह ने कहा कि बलूनी और कमल के निशान पर पड़ा एक-एक वोट नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा। उन्होंने कहा कि गढ़वाल देश की सुरक्षा में बेहद अहम है, इसलिए यहां एक ऐसा जनप्रतिनिधि चाहिए जो गढ़वाल को विकसित बनाकर देश को मजबूत कर सके।

राममंदिर और कश्मीर का मुद्दा उठाया
शाह ने करीब 25 मिनट लंबे भाषण में कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि रामलला इस बार पांच सौ साल बाद भव्य मंदिर में अपना जन्मदिन मनाएंगे। कांग्रेस 70 साल तक इस मुद्दे को लटकाती रही, लेकिन मोदी सरकार के पांच साल में ही इस मुद्दे पर फैसला आने के साथ ही भूमि पूजन और प्राण प्रतिष्ठा तक करा दी है।

शाह ने धारा 370 का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुनन खड़गे कह रहे हैं कि भला राजस्थान, उत्तराखंड के लोगों का कश्मीर से क्या लेना देना? उन्हें नहीं पता कि कश्मीर की रक्षा में सबसे ज्यादा लहू पौड़ी के लोगों बहाया है।

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के समय आतंकवादी देश में बम धमाके कर पाकिस्तान चले जाते थे, लेकिन मोदी सरकार ने पुलवामा और उरी हमले के दस दिन बाद ही पाकिस्तान के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों का सफाया किया।  इसी तरह मोदी सरकार से सीएए लाकर 70 साल से तकलीफ में जी रहे लोगों को नागरिकता देने का काम किया है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस नेता अपने कार्यकाल का हिसाब नहीं देते हैं, लेकिन वो पक्के बनिया हैं, इसलिए भाजपा और कांग्रेस के कार्यकाल का हिसाब लेकर आए हैं। मोदी सरकार ने सड़क, रेल, एयरपोर्ट, वाइब्रेंट विलेज जैसी योजनाओं से उत्तराखंड का विकास किया है।

कांग्रेस पर किया हमला
गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता उत्तराखंड के वीर योद्धा जनरल विपिन रावत को गली का गुंडा कहते हुए अपमानित करते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की पहाड़ियों में भले ही आबादी कम है, लेकिन सेना का हर 14वां व्यक्ति उत्तराखंड से है।

शाह ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन का वायदा इंदिरा गांधी के समय किया गया था, लेकिन इसे पूरा मोदी सरकार ने किया। शाह ने कहा कि कांग्रेस झूठ फैला रही है कि भाजपा को 400 सीट मिली तो आरक्षण खत्म हो जाएगा।

जबकि भाजपा के पास तो बीते 10 साल से ही पूर्ण बहुमत है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 14 हजार कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। यही दौर जारी रहा तो एक दिन शायद कांग्रेस के पास ऑफिस के अलावा कुछ भी नहीं बचेगा।