ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड का यह अस्पताल बना पहला एनएबीएच प्रमाणित हास्पिटल,पढ़ें खासियत 

उत्तराखंड का यह अस्पताल बना पहला एनएबीएच प्रमाणित हास्पिटल,पढ़ें खासियत 

विश्व बैंक के हेल्थ सिस्टम डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत पीपीपी मोड पर संचालित हो रहे रामनगर के राम दत्त जोशी अस्पताल को राज्य का पहला सरकारी एनएबीएच प्रमाणित अस्पताल घोषित किया गया है। हेल्थ सिस्टम...

उत्तराखंड का यह अस्पताल बना पहला एनएबीएच प्रमाणित हास्पिटल,पढ़ें खासियत 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादून Sun, 28 Feb 2021 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व बैंक के हेल्थ सिस्टम डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत पीपीपी मोड पर संचालित हो रहे रामनगर के राम दत्त जोशी अस्पताल को राज्य का पहला सरकारी एनएबीएच प्रमाणित अस्पताल घोषित किया गया है। हेल्थ सिस्टम डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के परियोजना निदेशक व अपर सचिव युगल किशोर पंत ने बताया कि यह अस्पताल पिछले साल पीपीपी मोड पर शुभम सर्व मेडिकल प्रोजेक्ट्स कंपनी के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसके बाद से अस्पताल की स्थिति में खासा बदलाव आया है।

उन्होंने बताया कि मरीजों के इलाज की सुविधााओं में हुए इजाफे के आधार पर इस अस्पताल को अब नेशनल एकक्रेडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स एंड हैल्थ केयर प्रोवाइडर्स क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से प्रमाण पत्र दिया गया है। एनएबीएच प्रमाण पत्र से पहले अस्पताल में मरीज की सुरक्षा और इलाज, मानकों का परीक्ष्ज्ञण, अस्पताल में तैनात डॉक्टरों की योग्यता और निगरानी सिस्टम के आधार पर दिया जाता है।

युगल किशोर पंत ने स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी के मार्ग दर्शन व सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंने बताया कि अस्पताल की सभी विंग ने सराहनीय कार्य किया जिस वजह से अस्पताल को राज्य का पहला एनएबीएच प्रमाणित अस्पताल बनने का अवसर मिला है। उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य के अन्य अस्पताल भी जल्द एनएबीएच प्रमाणित होने के लिए प्रयास करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें