rally would be taken out against promotion in reservation in uttarakhand - पदोन्नति में आरक्षण के खिलाफ 20 फरवरी को होगी महारैली DA Image
21 फरवरी, 2020|10:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पदोन्नति में आरक्षण के खिलाफ 20 फरवरी को होगी महारैली

 Faizabad, today, strike, writmen


पदोन्नति में आरक्षण के खिलाफ जनरल ओबीसी कर्मचारी अब आरपार की लड़ाई का ऐलान करने जा रहे हैं। 20 फरवरी को कर्मचारी परेड ग्राउंड से सचिवालय तक महारैली निकालेंगे। इसमें प्रदेश भर के कर्मचारी परिवार सहित शामिल होंगे। इसके बाद अनिश्चतकालीन हड़ताल की घोषणा हो सकती है। उत्तराखंड जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन की ओर से 20 फरवरी को दून में महारैली का आयोजन किया गया है। इसमें एसोसिएशन के सभी घटक संघों के अलावा अनारक्षित वर्ग के सभी कर्मचारी संगठनों से आने की अपील की गई है। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी ने बताया कि इस रैली में सभी कर्मचारियों को अपने अपने परिवारों को लेकर आने की अपील की गई है। क्योंकि आरक्षण के  खिलाफ सिर्फ कर्मचारियों की नहीं, अनारक्षित वर्ग के हर आम आदमी की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि पहली बार सरकार और उसके नुमाइंदे देखेंगे कि उनके खिलाफ कर्मचारी ही नहीं उनके परिवारों में भी कितना आक्रोश है, जो कि आने वाले चुनाव में उसे भारी पड़ सकता है। एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री वीरेंद्र गुसाईं ने बताया कि अगर 20 को सरकार पदोन्नति में आरक्षण पर ठोस कार्रवाई नहीं करती है तो 21 से बेमियादी हड़ताल की घोषणा कर सकती है। उन्होंने प्रदेश के सभी अनारक्षित वर्ग के कर्मचारियों और आम लोगों से रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में आने की अपील की। 

 

विभागीय पदोन्नति लागू करने की मांग 
नई टिहरी। उत्तराखंड जनरल-ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन टिहरी शाखा ने विभागीय पदोन्नति लागू करने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। कहा जब मामले में न्यायालय ने फैसला दे दिया, तो इसे रोके रखना कर्मचारियों के हित उचित नहीं है।  शुक्रवार को उत्तराखंड जनरल-ओबीसी एसोसिएशन टिहरी शाखा से जुड़े कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार से विभागीय पदोन्नति को लागू करने की मांग है। मौके पर संगठन के जिलाध्यक्ष डीपी चमोली, संगठन महासचिव राकेश भट्ट, इंद्रेश नौटियाल, निर्मल नेगी, भगवान सिंह राणा, प्रताप चौहान, अजयपाल पंवार, आशीष रावत,राजीव नेगी, सत्येन्द्र चौहान, त्रिलोक नेगी, सुनील बडोनी, विनय बहुगुणा, शाक्ति प्रसाद भट्ट, पीएस नयाल, किशन चौहान, राकेश भट्ट, रामचंद्र कुमांई आदि मौजूद रहे।  


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rally would be taken out against promotion in reservation in uttarakhand