ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदून और हल्द्वानी की दूरी ढाई घंटे घटेगी : सांसद अनिल बलूनी

दून और हल्द्वानी की दूरी ढाई घंटे घटेगी : सांसद अनिल बलूनी

काठगोदाम और देहरादून के बीच चलने वाली ट्रेनों की दूरी कम करने के प्रयास तेज हो गए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने रेल मंत्री से मिलकर इस ट्रैक के निर्माण के लिए...

दून और हल्द्वानी की दूरी ढाई घंटे घटेगी : सांसद अनिल बलूनी
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 17 Aug 2019 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

काठगोदाम और देहरादून के बीच चलने वाली ट्रेनों की दूरी कम करने के प्रयास तेज हो गए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने रेल मंत्री से मिलकर इस ट्रैक के निर्माण के लिए पैरवी की है।  हल्द्वानी में शुक्रवार को ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में सांसद बलूनी ने कहा कि काशीपुर और धामपुर के बीच प्रस्तावित 58 किमी लंबी रेललाइन का सर्वे वर्ष 2013-14 में हो चुका है। इसके निर्माण के लिए वह रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिल चुके हैं। रेल मंत्री ने सकारात्मक रुख दिखाया है। बलूनी ने कहा कि इस नई लाइन से काठगोदाम से देहरादून जाने वाली ट्रेनें रामपुर और मुरादाबाद नहीं जाएंगी। बल्कि, ये ट्रेनें लालकुआं से बाजपुर-काशीपुर-धामपुर-नगीना से देहरादून आएंगी और जाएंगी।

 

काशीपुर-धामपुर के बीच प्रस्तावित रेल लाइन परियोजना की लागत करीब 1700 करोड़ है। इस रेल लाइन के बनने से देहरादून और काठगोदाम के बीच रेल दूरी करीब सौ किमी कम होगी। 2.30 घंटे के समय की बचत भी होगी।
अनिल बलूनी, राज्यसभा सांसद  

 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें