DA Image
5 अगस्त, 2020|10:06|IST

अगली स्टोरी

कोरोना: संक्रमित मरीज मिलने के बाद कॉलोनी सेनेटाइज, मोहल्लेवासियों की शुरू हुई स्क्रीनिंग  

राजीव कालोनी में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद जिला प्रशासन द्वारा इस पूरे क्षेत्र क्वांटेन क्षेत्र घोषित कर दिया था जिसके तहत् डीएम डा0 नीरज खैरवाल द्वारा जारी किये गये 9 आदेशों के तहत् शुक्रवार को पहले दिन राजीव कालोनी की सीमा पर ही जरूरी सामान के स्टाॅल लगाये गये साथ ही चिकित्सकों की टीम ने घर घर जाकर लोगों की स्कीनिंग की। 

बता दें कि बीती 29 अप्रैल को आई रिपोर्ट में नगर पालिका क्षेत्र की राजीव कालोनी के एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसके बाद आस पास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। चूंकि यह मरीज एक ट्रक पर क्लीनर का कार्य करता था ऐसे में यह व्यक्ति ट्रक के साथ ही रूद्रपुर, सितारगंज, हिमांचल प्रदेश, कुरूक्षेत्र, रामनगर, हल्द्वानी होता हुआ बाजपुर पहंुचा था ऐसे में इस व्यक्ति के संक्रमित होने से अब इन सभी जगहों पर भी एहतियात बरतनी शुरू हो गई है।

डीएम डा0 नीरज खैरवाल द्वारा इस राजीव कालोनी को सील करने के आदेश जारी करते हुए इसको क्वांटेन क्षेत्र घोषित कर दिया था जिसके तहत् उन्होंने 9 आदेश जारी किये थे। डीएम द्वारा जारी उन्हीं आदेशों का पालन करते हुए शुक्रवार को स्थानीय प्रशासन ने अपना काम शुरू कर दिया। वहीं सिलेंडर से लेकर, फल, सब्जी, दूध, दवाई आदि की व्यवस्था कराई जा रही है।

उधर चिकित्सा विभाग द्वारा डा0 अशोक तोमर व डा0विनीत कोठारी  आशा फेसिलेटर के साथ कालोनी में गये व लोगों की स्क्रीनिंग की। एसडीएम एपी बाजपेयी ने लोगों से अपील की है कि यदि किसी भी व्यक्ति को खांसी जुखाम की शिकायत आती है तो वह तुरंत जिले के नंबर या स्थानीय प्रशासन को अवगत कराये।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rajeev colony santitise after corona positive patient found in bajpur due to corona pandemic in uttarakhand