ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडमौसम अपडेट:उत्तराखंड में जमकर बरसेंगे मेघा,दून सहित इन जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट

मौसम अपडेट:उत्तराखंड में जमकर बरसेंगे मेघा,दून सहित इन जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों के लिए कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने 15 सितम्बर तक के लिए...

मौसम अपडेट:उत्तराखंड में जमकर बरसेंगे मेघा,दून सहित इन जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 13 Sep 2021 09:47 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों के लिए कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने 15 सितम्बर तक के लिए राज्य के पर्वतीय जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में पांच पर्वतीय जिलों में बारिश के दौर चलेंगे।

13 को नैनीताल, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में कहीं कहीं तीव्र बौछार व भारी बारिश हो सकती है। 14 को पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं तीव्र बौछार, भारी बारिश हो सकती है। 15 को पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं कहीं तीव्र बौछार व भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। नैनीताल तहसील के दूरस्थ अमगढ़ी गांव में रविवार शाम हुई मूसलाधार बारिश के बाद फिर भूस्खलन हो गया। इस कारण तीन ग्रामीणों के मकान मलबे में दब गए हैं।

बचने के प्रयास में एक महिला नीमा देवी का पैर टूट गया, जिसे रामनगर अस्पताल भेजा गया है। एसडीएम नैनीताल ने बचाव व राहत के लिए गांव में रेस्क्यू टीम भेज दी है। फिलहाल ग्रामीणों को गांव के ही इंटर कॉलेज में ठहराया गया है। जानकारी के अनुसार, नैनीताल तहसील का अमगढ़ी गांव का तोक खैराड़ भूस्खलन प्रभावित है। ग्राम प्रधान गंगा नैनवाल, प्रधान प्रतिनिधि गणेश नैनवाल ने बताया कि रविवार शाम गांव में जोरदार बारिश हो रही थी।

शाम करीब साढ़े पांच बजे खैराड़ तोक के ऊपर की पहाड़ी पर फिर से बड़ा भूस्खलन हो गया। मलबा गांव की ओर आया और तीन लोगों जीवानी राम, चंदन राम व नीमा देवी के मकान मलबे में दब गए। उन्होंने बताया कि बीते दिनों गांव में भूस्खलन के बाद प्रशासन ने यहां के करीब बीस परिवारों को गांव के इंटर कॉलेज में ठहरवाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें