DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › जिम कॉर्बेट में जंगल सफारी का दायरा घटा,बरसात के बाद गर्जिया,झिरना-ढेला जोन के रास्ते टूटे
उत्तराखंड

जिम कॉर्बेट में जंगल सफारी का दायरा घटा,बरसात के बाद गर्जिया,झिरना-ढेला जोन के रास्ते टूटे

हिन्दुस्तान टीम, रामनगर Published By: Himanshu Kumar Lall
Tue, 31 Aug 2021 07:32 PM
जिम कॉर्बेट में जंगल सफारी का दायरा घटा,बरसात के बाद गर्जिया,झिरना-ढेला जोन के रास्ते टूटे

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के गर्जिया समेत कई जोन में भारी बारिश के चलते सड़कें क्षतिग्रस्त होने से जंगल सफारी के भ्रमण का दायरा कम हो गया है। इससे पर्यटकों को वन्यजीवों के दीदार भी कम हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि अधिक बारिश होने से डे विजिट के जोनों में 10 से 15 किमी ही सफारी हो पा रही है। जबकि सामान्य दिनों में कॉर्बेट पार्क के इन जोनों का दायरा 20 से 25 किमी रहता है।

जिम कॉर्बेट में ढेला, झिरना, गर्जिया आदि जोन में डे विजिट हो रही है। जिप्सी चालकों के अनुसार, गर्जिया जोन में बारिश से सफारी वाला रास्ता कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया है। रास्ता खराब होने से पर्यटकों के भ्रमण का दायरा भी कम हो गया है। उन्होंने बताया कि अन्य जोनों में भी यही हालत है। वहीं, बारिश के चलते पर्यटक भी भ्रमण को नहीं आ रहे हैं।

पार्क निदेशक राहुल ने बताया कि बारिश के दौरान सफारी को लेकर दिक्कत होती है। इसलिए अधिक बारिश होने पर पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए भ्रमण पर रोक लगा दी जाती है। कहा कि मौसम ठीक होते ही सफारी रास्ते को ठीक कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित रेंज अधिकारियों से क्षतिग्रस्त मार्ग की सूचना मांगी गई है।

संबंधित खबरें