ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड के कई जिलों में नौ तक बारिश की आशंका, येलो अलर्ट जारी हुआ

उत्तराखंड के कई जिलों में नौ तक बारिश की आशंका, येलो अलर्ट जारी हुआ

मौसम विभाग ने राज्य में नौ अगस्त तक के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को राज्य में कहीं-कहीं विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में तीव्र बौछार व आकाशीय बिजली के साथ गर्जना होने की संभावना के...

उत्तराखंड के कई जिलों में नौ तक बारिश की आशंका, येलो अलर्ट जारी हुआ
देहरादून। कार्यालय संवाददाताThu, 05 Aug 2021 09:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मौसम विभाग ने राज्य में नौ अगस्त तक के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को राज्य में कहीं-कहीं विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में तीव्र बौछार व आकाशीय बिजली के साथ गर्जना होने की संभावना के चलते येलो अलर्ट है।

सात को भी पर्वतीय क्षेत्रों में तीव्र बौछार, आकाशीय बिजली गिरने मध्यम बारिश की संभावना है। आठ को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट है। नौ को भी इन्हीं जिलों में भारी बारिश के साथ तीव्र बौछार होने के चलते येलो अलर्ट रहेगा।

मौसम केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, इसके बाद भी मौसम की स्थिति में विशेष बदलाव नजर नहीं आ रहा। वहीं दून में दिन भर मौसम शुष्क रहा। सुबह हल्की बारिश हुई। हालांकि रात में बारिश जोरों पर रही। पिछले 24 घंटों में दून में 59 एमएम बारिश दर्ज की गई। दून में 11 अगस्त तक बारिश की संभावना जताई गई है। गुरुवार को दून में अधिकतम तापमान 29.2 रहा। जो सामान्य से एक डिग्री कम व न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें