DA Image
24 नवंबर, 2020|8:52|IST

अगली स्टोरी

यात्रीगण ध्यान दें, रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के नाम पर बढ़ाया किराया

train

रेलवे ने गुपचुप तरीके से पूजा स्पेशल ट्रेनों के नाम पर किराया बढ़ा दिया है। साढ़े छह महीने बाद रामनगर से शुरू की गई दो स्पेशल ट्रेनों में अब बढ़ा हुआ किराया लिया जा रहा है। फिलहाल इन ट्रेनों का संचालन 30 नवंबर तक होना है। इसके बाद रेलवे इन्हें नियमित कर सकता है।

बता दें जनता कफ्र्यू के बाद से ट्रेनों का संचालन 23 मार्च से पूरी तरह बंद था। अभी 16 अक्तूबर से रामनगर-बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट ट्रेन शुरू की गई है। इसके बाद 20 अक्तूबर से रामनगर-आगरा फोर्ट ट्रेन संचालन भी शुरू कर दिया गया है। लेकिन, इन दोनों ट्रेनों को पूजा स्पेशल ट्रेनों के नाम से संचालित किया जा रहा है।

बता दें रेलवे ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए इन दोनों ट्रेनों में जनरल कोच की व्यवस्था खत्म कर दी है। जनरल कोच की जगह टू-एस के नाम से स्लीपर की तरह टिकट बुकिंग की जा रही है। ए कहने को तो स्लीपर है, लेकिन इनमें ट्रेनों के कम सुविधा वाले जनरल डिब्बे ही लगे हैं। पूर्व के जनरल टिकट की तुलना करें तो रेलवे ने रामनगर-बांद्रा टर्मिनस के टू-एस किरा में 55 रुपए की बढ़ोतरी कर दी है। इसी तरह रामनगर-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस में 45 रुपए अतिरिक्त लिए जा रहे हैं।

रामनगर-बांद्र और रामनगर-आगरा ट्रेन में जनरल क्लास खत्म कर दिए गए हैं। यात्री को यात्रा करने से आधा घंटे पहले तक अपना टिकट बुक कराना अनिवार्य है। ट्रेन आने के आधा घंटे पहले टिकट विंडो बंद कर दी जाती है। वहीं वेटिंग टिकट इन ट्रेनों में मान्य नहीं है। ट्रेन में किसी भी स्टेशन के लिए पहले टिकट आरक्षित कराना होगा। -एसएस डुंगरियाल, स्टेशन अधीक्षक, काशीपुर जंक्शन

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Railways increased fares in the name of special trains