ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडरेलवे ने भी कोरोना को मात देने के लिए कसी कमर, कोविड केयर कोच में होगा पॉजिटिवों का इलाज

रेलवे ने भी कोरोना को मात देने के लिए कसी कमर, कोविड केयर कोच में होगा पॉजिटिवों का इलाज

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में रेलवे भी फिर से अपना सहयोग दे रहा है। रेलवे की ओर से तैयार की गई कोविड केयर ट्रेन में कोरोना के मरीजों को भर्ती किया जाएगा। अस्पताल फुल होने पर ट्रेन के आइसोलेशन कोच...

रेलवे ने भी कोरोना को मात देने के लिए कसी कमर, कोविड केयर कोच में होगा पॉजिटिवों का इलाज
हिन्दुस्तान टीम, हरिद्वार Tue, 18 May 2021 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में रेलवे भी फिर से अपना सहयोग दे रहा है। रेलवे की ओर से तैयार की गई कोविड केयर ट्रेन में कोरोना के मरीजों को भर्ती किया जाएगा। अस्पताल फुल होने पर ट्रेन के आइसोलेशन कोच में मरीजों को जिला स्वास्थ्य विभाग भर्ती कर इलाज करेगा। कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। मरीज बढ़ने से अस्पतालों में भी बेड कम पड़ने लगे हैं। इसके लिए सरकार की ओर से रेलवे से आइसोलेशन कोच की मांग की गई। जिसके बाद मुरादाबाद रेल मंडल की ओर से हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर 15 कोच वाली एक कोविड केयर ट्रेन  भेजी गई है। जिसे मेला प्लेटफार्म पर खड़ा कर दिया गया है। कोविड केयर ट्रेन के 13 आइसोलेशन कोच हैं।

जबकि एक कोच डॉक्टरों और दवाइयां रखने और एक कोच एसलार का है। कोविड केयर ट्रेन में मरीजों को भर्ती कर इलाज करने की व्यवस्था राज्य सरकार की ओर से शुरू की जाएगी। अस्पताल फुल होने की स्थिति में कोविड केयर ट्रेन में मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जाएगा। जिला स्वास्थ्य विभाग मरीजों को भर्ती कर उपचार करेगा। हरिद्वार रेलवे स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह ने बताया कि कोविड केयर ट्रेन स्टेशन पर खड़ी कर दी गई है।उन्होंने बताया कि कोविड केयर ट्रेन में जिला स्वास्थ्य विभाग पैरामेडिकल स्टाफ, दवाइयां और सफाई की व्यवस्था करेगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें