ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडजब्त होगी अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी की करोड़ों की संपत्ति, वनंतरा रिजॉर्ट भी शामिल

जब्त होगी अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी की करोड़ों की संपत्ति, वनंतरा रिजॉर्ट भी शामिल

मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की हरिद्वार और पौड़ी जिले में करीब पौने तीन करोड़ की अवैध चल-अचल संपत्ति जब्त होगी।जब्त की जाने वाली संपत्ति में अंकिता हत्याकांड में सुर्खियों में आया वनंतरा रिजार्ट भी शामिल।

जब्त होगी अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी की करोड़ों की संपत्ति, वनंतरा रिजॉर्ट भी शामिल
Mohammad Azamहिंदुस्तान,पौड़ीSun, 05 Feb 2023 07:12 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की हरिद्वार और पौड़ी जिले में करीब पौने तीन करोड़ की अवैध चल-अचल संपत्ति जब्त होगी। जब्त की जाने वाली संपत्ति में अंकिता हत्याकांड में सुर्खियों में आया वनंतरा रिजार्ट भी शामिल है। पौड़ी की एसएसपी श्वेता चौबे ने संपत्ति को जब्त करने के लिए हरिद्वार और पौड़ी के डीएम को रिपोर्ट भेज दी है।

एसएसपी श्वेता चौबे ने बताया कि पुलकित के खिलाफ थाना लक्ष्मणझूला में गैंगस्टर सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच तत्कालीन एसएचओ लैंसडौन मणिभूषण श्रीवास्तव को सौंपी गई थी। पुलिस ने जांच में पाया कि पुलकित ने अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर दोनों जिलों में दो करोड़ 82 लाख 83 हजार 615 रुपये की संपत्ति अवैध रूप से जुटाई है।

यह संपत्ति होगी जब्त
एसएसपी ने बताया कि पुलकित ने हरिद्वार के विशनपुर झरड़ा अहतमाल में 32 लाख, सजनपुर पीली में 47,94,615 ज्ञानलोक कालोनी शेखपुरा कनखल में 61,98,400 कीमत की भूमि अवैध रूप से हासिल की। आरोपी ने 40 लाख की एक ऑडी और 14 लाख की टाटा सफारी कार भी अवैध धन से खरीदी। इसे जब्त करने के लिए रिपोर्ट डीएम हरिद्वार को भेज दी गई है। पौड़ी जिले के गंगा भोगपुर में वन भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए एक करोड़ 6 लाख 88 हजार कीमत के वनंतरा रिजॉर्ट को जब्त करने की रिपोर्ट पौड़ी के डीएम को भेज दी गई है।

क्या था मामला
पिछले साल भाजपा नेता के बेटे के रिजॉर्ट में काम करने वाली अंकिता भंडारी संदिग्ध परिस्थियों में गायब हो गई थी। कुछ दिनों के बाद चिल्ला नहर में उसकी लाश मिली थी। इस मामले में रिजॉर्ट मालिक पुलकित आर्या पर आरोप लगा था और पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। पुलकित जेल में बंद है। अब उसकी पौने तीन करोड़ की चल-अचल संपत्ति जब्त करने का निर्णय लिया गया है। जब्त की जाने वाली संपत्तियों में पुलकित का वनंतरा रिजॉर्ट भी शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें