Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर कर उत्तराखंड से शूटर फरार, 400 किलोमीटर दूर राजस्थान में एनकाउंटर; गिरफ्तार

पुलिस की कई टीमें फरार दो अन्य हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने में छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। पुलिस एनकाउंटर में गिरफ्तार हत्यारोपी की पहचान यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी रामबीर के रूप में हुई है।

offline
प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर कर उत्तराखंड से शूटर फरार, 400 किलोमीटर दूर राजस्थान में एनकाउंटर; गिरफ्तार
property dealer murder shooter absconding from uttarakhand rajasthan encounter arrested
Himanshu Kumar Lall देहरादून, लाइव हिन्दुस्तान
Tue, 18 Jun 2024 1:27 PM
अगला लेख

उत्तराखंड की राजधानी में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर कर फरात तीन हत्यारोपियों में से एक हत्यारोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 400 किलोमीटर दूर राजस्थान में एनकाउंटर के बाद पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की कई टीमें फरार दो अन्य हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने में छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। पुलिस एनकाउंटर में गिरफ्तार हत्यारोपी की पहचान यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी रामबीर के रूप में हुई है। पुलिस ने हत्यारोपी रामबीर को राजस्थान के जिला कोटपुतली, गांव तलवार से गिरफ्तार किया है।

देहरादून के रायपुर थाना क्षेत्र के डोभाल चौक के पास गढ़वाली कॉलोनी लेन-14 में रविवार रात गोली मारकर एक प्रॉपर्टी कारोबारी रवि बडोला का मर्डर कर दिया गया था। कथित तौर पर बेचने को दी कार आगे गिरवी रखने के चलते हुए विवाद में फायरंग की।

आरोपी पक्ष ने प्रॉपर्टी कारोबारी व उनके साथियों पर अंधाधुंध फायरिंग की थी।, जिसमें प्रॉपर्टी कारोबारी समेत उसके दो साथी घायल हो गए थे। पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर कार डीलर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दो शूटरों समेत चार आरोपी फरार हैं।

गोली लगने के बाद सात घंटे नाले में पड़ा रहा रवि, सुबह मिला शव
देहरादून की गढ़वाली कॉलोनी में गोलीबारी होने पर तीनों घायल जान बचाने को इधर-उधर भागे। खुद की जान बचाने को रवि बडोला भी हमलावरों के घर से पीछे की तरफ भागे। करीब 200 मीटर दूर जाकर वह आठ फीट गहरे बरसाती नाले में जा गिरे। वहां सुबह छह बजे लोगों ने रवि का शव देखा। तब उनका शव बरामद किया गया।

एसओ रायपुर कुंदन राम ने बताया कि हमला होने पर सुभाष क्षेत्री और मनोज नेगी गढ़वाली कॉलोनी लेन-14 के बाहर मुख्य रोड की तरफ दौड़े। इन दोनों को गली के सड़क किनारे से घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात करीब 11 बजे हुई गोलीबारी की घटना में सुबह छह बजे रवि बडोला का शव मौके से 200 मीटर दूरी पर बरामद किया गया।

सागर ने सोनू-मोनू के पास गिरवी रख दी थी कार
सागर यादव ने रवि बड़ोला से उसकी कार बेचने को ली। आरोप है कि इसके बाद सवा चार लाख रुपये में कार को सोनू भारद्वाज के पास 15 जून को गिरवी रख दिया। इसके लिए रवि बडोला की रजामंदी नहीं ली गई। सोनू और उसका भाई मोनू ब्याज पर रुपये देने का काम करते हैं। रवि को इसका पता लगा तो वह अपनी कार वापस लेने के लिए पहुंचा था। इस दौरान यह वारदात हो गई।

हत्या से गुस्साए लोग, आरोपियों के घर पर पथराव
रायपुर थाना क्षेत्र की गढ़वाली कॉलोनी में आरोपी सोनू-मोनू भारद्वाज के मकान से करीब 200 दूरी पर नाले से सुबह छह बजे रवि बडोला का शव मिला। शव मिलने की सूचना पर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। उन्होंने मौके पर हंगामा शुरू कर दिया और पुलिस को शव नहीं उठाने दिया गया। आक्रोशित लोगों ने सोनू-मोनू भारद्वाज के मकान पर पथराव कर दिया।

इस दौरान आरोपियों के मकान के कई शीशे टूट गए। कई थानों की फोर्स बुलाकर पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किया। इसके बाद देर रात को भी लोगों ने डोभाल चौक पर जाम लगाया। गुस्साए लोगों ने मंगलवार सुबह भी सड़क पर जाम लगाया। मांग की हत्यारोपियों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जाए।

घटनाक्रम में तीन आरोपी आरोपी पकड़े गए हैं। फरार आरोपी रामबीर मुजफ्फरनगर, योगेश मेरठ और मनीष पटना का निवासी है। इनकी गिरफ्तारी को दो टीमें बनाकर बिहार और पश्चिमी यूपी रवाना की गई हैं। बताया कि यूपी निवासी रामबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है।
अजय सिंह, एसएसपी, देहरादून

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड की अगली ख़बर पढ़ें
Encounter News Rajasthan News Crime News Hindi Uttarakhand
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें