Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडओमिक्रॉन की आशंका के बीच निजी अस्पताल-नर्सिंग होम में अलर्ट

ओमिक्रॉन की आशंका के बीच निजी अस्पताल-नर्सिंग होम में अलर्ट

कार्यालय संवाददाता, देहरादून Himanshu Kumar Lall
Sun, 05 Dec 2021 09:46 AM
ओमिक्रॉन की आशंका के बीच निजी अस्पताल-नर्सिंग होम में अलर्ट

इस खबर को सुनें

कोरोना के बढ़ने मामले एवं ओमिक्रॉन की आशंका के बीच शहर के सभी निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम, पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी सेंटरों को अलर्ट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से संचालकों को दिशा-निर्देश भेजे गये हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में बेड एवं ऑक्सीजन समेत स्टाफ की व्यवस्था दुरुस्त की गई है। वहीं निजी अस्पतालों को कहा गया है कि यदि विदेश से लौटने की हिस्ट्री लेकर कोई मरीज भर्ती होता है। जांच करवाता है और ओपीडी में आता है तो इसकी जानकारी सीएमओ कार्यालय को तत्काल देनी होगी। पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी सेंटरों से भी मरीजों के बारे में सूचना देने के लिए कहा है। 

कोविड के दस नए केस मिले
देहरादून। शनिवार को उत्तराखंड में कोविड के दस नए केस सामने आए हैं। जबकि, 21 लोग स्वस्थ हुए हैं। इसी के साथ प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 173 रह गई है। शनिवार को एक मरीज की मौत हुई है। मरने वालों की कुल संख्या अब 7411 हो गई है। 

फ्लू ओपीडी भी चलाएं 
निजी अस्पतालों को कहा गया है कि वह अपने यहां पर फ्लू ओपीडी भी संचालित करें। जिसमें खांसी, नजला, बुखार आदि के मरीजों की स्क्रीनिंग की जा सके। अन्य मरीजों से अलग इलाज उन्हें दे दिया जाए। वहीं, ऐसे लोगों की कोरोना जांच भी कराएं। 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें