DA Image
29 फरवरी, 2020|4:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केदारनाथ यात्रा में प्राइवेट डॉक्टर भी देंगे सेवा

uttarakhand  kedarnath temple covered in a sheet of snow as the town received fresh snowfall

केदारनाथ धाम की यात्रा में अब सरकारी डॉक्टरों के साथ बड़े प्राइवेट पंजीकृत अस्पतालों के विशेषज्ञ डॉक्टर भी सेवा दे सकेंगे। इसके लिए डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने देशभर के अनेक बड़े निजी अस्पतालों को पत्र भेजे हैं जिनसे केदारनाथ में सेवा देने का आग्रह किया गया है। निशुल्क सेवा देने के इच्छुक डॉक्टरों को प्रशासन द्वारा आवासीय सुविधा प्रदान की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने बीती यात्रा को देखते हुए इस पूरे सीजन में केदारनाथ में 15 लाख यात्री आने की संभावना जताई है। ऐसे में तीर्थयात्रियों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा देने की तैयारी शुरू हो गई है। यात्रा में निशुल्क सेवा देने के इच्छुक डॉक्टरों को पत्र भेजे गए हैं, जिसमें देहरादून, चंडीगढ़, दिल्ली, मुंबई शामिल है।  

 

डीएम के निर्देश  पर स्वास्थ्य सचिव को प्रस्ताव भेजा गया है जबकि देश के विभिन्न निजी पंजीकृत अस्पताल और स्वैच्छिक संस्थान व ट्रस्टों को पत्र भेजे गए हैं। यह डाक्टर स्वास्थ्य विभाग से तालमेल के अनुसार यात्रा मार्ग पर तैनात किए जाएंगे।
डॉ एसके झा, सीएमओ

देश-विदेश से केदारनाथ आने वाले तीर्थयात्रियों को अच्छी स्वास्थ्य सेवा देने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। इच्छुक डॉक्टरों को प्रशासन द्वारा आवासीय सुविधा दी जाएगी। इसमें कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है। 
मंगेश घिल्डियाल, डीएम

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:private doctors to render service during kedarnath yatra 2020 in uttarakhand