ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडप्रधानमंत्री ने थपथपाई उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया की पीठ, बोले-बहुत बढ़िया खेला

प्रधानमंत्री ने थपथपाई उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया की पीठ, बोले-बहुत बढ़िया खेला

ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ हार के बाद मैदान में ही भावुक हो गई महिला खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री ने फोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया के खेल की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री...

प्रधानमंत्री ने थपथपाई उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया की पीठ, बोले-बहुत बढ़िया खेला
हरिद्वार। संवाददाता Fri, 06 Aug 2021 08:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ हार के बाद मैदान में ही भावुक हो गई महिला खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री ने फोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया के खेल की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वंदना ने बहुत बढ़िया खेला। उन्होंने कहा कि हार से निराश नहीं होना। आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों के लिए प्ररेणा बन गया है। 

ओलंपिक में तीन जीत के बाद सेमीफाइनल खेलकर इतिहास रचने वाली महिला भारतीय टीम की पदक से चूक गई। शुक्रवार को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ कड़ी टक्कर के बीच टीम हार गई। हार के बाद खिलाड़ियों का पदक लाने का सपना भी टूट गया। खिलाड़ी मैदान में ही भावुक हो गए और रोने लग गए। कुछ घंटों बाद प्रधानमंत्री ने भारतीय टीम की कप्तान रानी रामपाल और कोच से बातचीत की। प्रधानमंत्री ने बेटियों का हौसाला बढ़ाया।

उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया के खेल से भी प्रधानमंत्री प्रभावित हुए। बीते दिनों वंदना ने ओलंपिक में गोल की हैट्रिक कर इतिहास रचा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका पसीना देश की करोड़ों बेटी की प्ररेणा बन गया है। निराश नहीं होना है। वंदना ने भी बहुत बढ़िया खेल खेला है। रोना नहीं। देश आज आप पर गर्व कर रहा है। बिल्कुल निराश नहीं होना है। कितने दशकों के बाद भारत की पहचान फिर से पुर्नजीवित हो रही है। इसमें आपकी मेहनत है। उधर टीम की हार के बाद हरिद्वार में वंदना के परिजन भी भावुक हो गए। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें