DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PM Modi in Kedarnath: केदारनाथ में पूजा-अर्चना के बाद PM मोदी ने लिया पुनर्निर्माण के कार्यों का जायजा

pm modi

1 / 4PM Modi

pm modi

2 / 4PM Modi

prime minister narendra modi arrives in kedarnath

3 / 4Prime Minister Narendra Modi arrives in Kedarnath

prime minister narendra modi lands in kedarnath

4 / 4Prime Minister Narendra Modi lands in Kedarnath

PreviousNext

करीब डेढ़ माह तक चली लोकसभा चुनाव की थकान भरी कवायद का परिणाम आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को केदारनाथ पहुंचे और उन्होंने भगवान शिव का रूद्राभिषेक कर उनकी आराधना की। प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरने पर स्लेटी रंग के पहाड़ी परिधान और पहाड़ी टोपी पहने और कमर में केसरिया गमछा बांधे दिखाई दिए। हेलीपैड से मंदिर पहुंचने के पैदल रास्ते के दोनों ओर मौजूद श्रद्धालुओं तथा स्थानीय जनता का उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन किया । 

PM Modi Kedarnath visit Live Updates

- पीएम मोदी ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण के कार्यों का लिया जायजा

 

- पीएम नरेंद्र मोदी मंदिर के गृहगर्भ में पूजा-अर्चना के बाद लोग से कर रहे हैं मुलाकात

pm modi

 

- जूते उतारकर 10 बजकर 6 मिनट पर मंदिर में पूजा के लिए गए पीएम मोदी

pm modi

 

- पीएम मोदी ने 10 बजकर 4 मिनट पर मंदिर में पहुचें

pm modi

 

- लाठी हाथ में, भगोया साफा कमर में बांधा। सिर पर हिमाचली टोपी पैदल आए पीएम मोदी

pm modi

- पीएम मोदी का 9 बजकर 43 मिनट पर हेलिकॉप्टर ने लैंड किया। हेलीपेड से मंदिर को चले।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर चप्पे-चप्पे पर एसपीजी के साथ ही स्थानीय पुलिस तैनात है। कोई भी बिना अनुमति के सुरक्षा घेरे को पार नहीं कर सकेगा। मंदिर के चारों ओर बेरिकेटिंग कर दी गई है। शुक्रवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार व्यवस्थाओं का जायजा लेने केदारनाथ पहुंचे। गढ़वाल कमिश्नर वीवीआरसी पुरुषोत्तम, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक अजय सिंह सहित कई अधिकारी केदारनाथ में डेरा डाले हुए हैं।

- एसपीजी की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केदारनाथ मंदिर में आवाजाही आसान नहीं होगी। केदारपुरी को छावनी में तब्दील किया गया है। शुक्रवार को मौसम खराब होने के बाद भी दिनभर प्रशासन, पुलिस तैयारियों में जुटी रही। सेना के हेलीकॉप्टर ने शुक्रवार को भी ट्रायल लैंडिंग की

- प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर केदारनाथ के इतिहास में पहली बार रात को सुरक्षाकर्मियों का कड़ा पहरा रहेगा। एसपीजी के करीब 80 सदस्य केदारनाथ में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। बताया गया है कि इसके साथ ही पुलिस के 600 से अधिक अधिकारी और जवान भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं। मंदिर परिसर से लेकर, सेफ हाउस, गुफा, आसपास के इलाकों में बिना इजाजत आवाजाही नहीं की जा सकेगी।

- चौथी बार करेंगे केदारनाथ के दर्शन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केदारनाथ धाम पहुंचेंगे। यहां भगवान केदारनाथ के दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार बाबा केदार के दर्शनों को केदारपुरी पहुंचेंगे। इससे पहले वह तीन बार केदारनाथ आ चुके हैं।

- मूंग की दाल की खिचड़ी और तवे की रोटी खाएंगे
केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री मूंग की दाल की खिचड़ी और तवे की रोटी खायेंगे। प्रधानमंत्री के केदारनाथ पहुंचने पर गढ़वाल मंडल विकास निगम भी उन्हें परोसे जाने वाले खाने की तैयारियों में जुटा है। सूत्रों के मुताबिक मोदी के लिए केदारनाथ में सादा भोजन बनाया जाएगा।

- पहली बार पहुंचेंगे बदरीनाथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई रविवार की सुबह 9:30 बजे बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे और भगवान का पूजा अभिषेक करेंगे। इसके बाद सवा दस बजे वापस लौट जाएंगे। प्रधानमंत्री 18 मई को केदारनाथ पहुंचेंगे और उस दिन वह वहीं पर रात्रि विश्राम कर सकते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी रविवार को बदरीनाथ धाम में मत्था टेकने पहुंचेंगे। वे बतौर प्रधानमंत्री पहली बार बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बदरीनाथ दौरे को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध कर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए बदरीनाथ स्थित राज्य सरकार के हेलीपेड और माणा स्थित आर्मी के हेलीपेड का निरीक्षण कर लिया गया है। ट्रायल के रूप में दोनों स्थानों पर हेलीकॉप्टर उतारे गए हैं। 23 मई तक आदर्श आचार संहिता है। उनका कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prime Minister Narendra Modi in Kedarnath Dham