ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का उत्तराखंड दौरा आज, विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में लेंगी हिस्सा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का उत्तराखंड दौरा आज, विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में लेंगी हिस्सा

राष्ट्रपति दौपद्री मुर्मु मंगलवार से उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु पौने दस बजे दिल्ली से बरेली पहुंचेंगी और वहां से हेलीकॉप्टर से पंतनगर एयरपोर्ट आएंगी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का उत्तराखंड दौरा आज, विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में लेंगी हिस्सा
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,देहरादूनTue, 07 Nov 2023 07:57 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति दौपद्री मुर्मु मंगलवार से उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रपति मुर्मु पौने दस बजे दिल्ली से बरेली पहुंचेंगी और वहां से हेलीकॉप्टर से पंतनगर एयरपोर्ट आएंगी। दोपहर वे गोविंदबल्लभ पंत विवि ऑफ एग्रीकल्चर एंड टेक्नालॉजी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी। वहां से वे पांच बजे जौलीग्रांट पहुंचेगी व इसके बाद सड़क मार्ग से राजभवन पहुंचेगी। बुधवार सुबह जीटीसी हेलीपैड से बदरीनाथ जाएंगी व दोपहर 12:30 बजे गढ़वाल विवि श्रीनगर के दीक्षांत समारोह में रहेंगी। गुरुवार को वे पुलिस लाइन में आयोजित राज्य स्थापना दिवस समारोह में हिस्सा लेंगी।

राष्ट्रपति के दौरे पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर
राष्ट्रपति के दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग तैयारियों में जुटा है। सीएमओ डॉ. संजय जैन के निर्देशन में हेल्थ पोस्ट, दवाओं की व्यवस्था कराई जा रही हैं। दो मेडिकल टीमें भी बनाई गईं। दून अस्पताल में डीएमएस डॉ. धनंजय डोभाल ने वीआईपी वार्ड को राष्ट्रपति दौरे के लिए आरक्षित करवाया गया है।

राष्ट्रपति के आने से तीन घंटे पहले तैनात होगी पुलिस
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के दून दौरे को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमन ने पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति के पहुंचने से तीन घंटे पहले ड्यूटी स्थल पर तैनात होने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, क्षेत्र को भली-भांति जांच जाए। संदिग्ध गतिविधि या वस्तुएं मिलने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचना दें। पुलिस लाइन में सोमवार को उन्होंने कहा, राष्ट्रपति से मिलने वाले व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जाए।

सभी नोडल अधिकारियों से कहा गया कि वो पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की पहचान कर उनके ड्यूटी कार्ड चेक करें। प्रभारी अधिकारी को कार्यक्रम स्थल के आसपास बीडीएस और डॉग स्क्वॉयड से चेकिंग को कहा गया। इस अवसर पर पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रशिक्षण बरिंदर जीत सिंह, पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना दलीप सिंह कुंवर, एसएसपी अजय सिंह, एसपी-विजलेंस धीरेंद्र गुंज्याल, पौड़ी की एसएसपी श्वेता चौबे, उत्तरकाशी के एसपी अर्पण यदुवंशी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें