preparations on budge session slated to take place in gairsain in chamoli district uttarakhand - गैरसैंण में बजट सत्र की तैयारी तेज DA Image
17 फरवरी, 2020|11:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैरसैंण में बजट सत्र की तैयारी तेज

भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में होने वाले बजट सत्र की  तैयारियों के लिये मेजबान चमोली प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। बजट सत्र 03 से 06 मार्च तक आयोजित होगा।  शुक्रवार को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने जिले के शीर्ष अधिकारियों की बैठक लेते हुए मौजूद व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने सत्र की विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए नोडल अधिकारी नामित करते हुए 28 फरवरी तक सभी व्यवस्थाएं चाक चौबन्द करने के निर्देश दिए। 20फरवरी को सभी व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण भी किया जायेगा ।  गोपेश्वर में आयोजित तैयारी बैठक में नोडल अधिकारियों को विधानसभा बजट सत्र में प्रतिभाग करने वाले  मंत्रीगणों, विधायकों एवं शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को आवास आरक्षित करने आदि के निर्देश अधिकारियों को दिए। 

मेहमानों को मिलेगा शुद्ध पेयजल
भराड़ीसैंण के आस पास के लोग भले ही पीने के पानी के लिये समय-समय पर परेशान रहते हैं। पर बजट सत्र में मेहमानों को पीने के लिये शुद्ध जल मिलेगा। जल संस्थान को भराड़ीसैंण स्थित सभी आवासों में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा हेलीपैड एवं अन्य प्रमुख स्थानों पर पेयजल टैंकर की व्यवस्था के लिए प्रशासन ने  निर्देशित किया  है । यही नहीं विद्युत विभाग को बजट सत्र के दौरान विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने और जनरेटर की व्यवस्था के रखने को कहा। 

सत्र के दौरान होगी कड़ी  सुरक्षा व्यवस्था 
बजट सत्र के दौरान  पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात करने, संवदेनशील स्थलों पर बैरीकेडिंग लगाने, फायर ब्रिगेड, वाटर कैनन, वायरलेस सेट, लाउड स्पीकर की व्यवस्था, पुलिस बल की ठहरने हेतु समुचित व्यवस्था एवं अन्य सुरक्षा के पुख्ता इतेजाम सुनिश्चित करने को  लिये जिला अधिकारी ने कहा।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:preparations on budge session slated to take place in gairsain in chamoli district uttarakhand